Move to Jagran APP

20 लाख के गहने बरामद, चोर नदारद

- राजधानी एक्सप्रेस में 1 करोड़ के गहने चोरी होने का मामला - दिल्ली में की गई आभूषण बेचने की कोशिश

By Edited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 01:56 AM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 01:56 AM (IST)
20 लाख के गहने बरामद, चोर नदारद

- राजधानी एक्सप्रेस में 1 करोड़ के गहने चोरी होने का मामला

loksabha election banner

- दिल्ली में की गई आभूषण बेचने की कोशिश

झाँसी : गत शुक्रवार की सुबह राजधानी एक्सप्रेस में हुई चोरी के मामले में पुलिस के हाथ कुछ गहने लग गये, जो कि दिल्ली में बेचने की कोशिश की जा रही थी। बदमाशों को पकड़ने में जीआरपी नाकाम रही। जीआरपी दावा कर रही है कि गहने बेचने गये बदमाशों के चेहरे सीसी कैमरे में ़कैद हो गये हैं, जल्द ही बदमाश गिरफ्त में होंगे।

बता दें कि 24 ़फरवरी की सुबह बैंगलोर राजधानी एक्सप्रेस के एच-1 कोच में यात्रा कर रहे फरीदाबाद के उद्योगपति विमल कुमार अग्रवाल की पत्‍‌नी का बदमाशों ने हैण्डबैग चोरी कर लिया था, जिसमें लगभग 1 करोड़ रुपए ़कीमत के हीरे के आभूषण रखे थे। इतनी बड़ी चोरी ने जीआरपी के होश उड़ा दिये थे। आज जीआरपी पुलिस अधीक्षक रामबोध ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि दिल्ली के करोलबाग स्थित आरके ज्वैलर्स में तीन लोग हीरे के आभूषण बेचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने तुरन्त दिल्ली जीआरपी व वहाँ की स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी व जीआरपी झाँसी के प्रभारी निरीक्षक रविचन्द्र मिश्र के नेतृत्व में एक टीम दिल्ली रवाना कर दी। बताया कि वहाँ बदमाशों को शायद पुलिस के आने की भनक लग गई, जिस पर बदमाश कुछ गहने वहीं छोड़कर भाग निकले। दुकान पर हीरे का एक हार, चार चूड़ियाँ व कान के दो बुन्दे मिले। जानकारी मिलने पर विमल कुमार वहाँ पहुँचे व उन्होंने इस गहने को अपना बताया। इन गहनों की ़कीमत 20 लाख रुपए बतायी जा रही है। जीआरपी बदमाशों को पकड़ने में नाकाम रही। जीआरपी ने दावा किया कि बदमाश इसके पहले एक और ज्वैलर्स की दुकान पर गये थे। दोनों दुकानों पर सीसी कैमरों में उनकी तस्वीरें आ गयी हैं, जिसके आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

उठ रहे सवाल

दिल्ली की स्थानीय पुलिस व जीआरपी जो तथ्य पेश कर रही है, वो थोड़े कम भरोसेमन्द लग रहे हैं। मसलन, सटीक सूचना होने के बावजूद बदमाशों को पुलिस के आने की भनक लग जाना, पुलिस के पहुँचने के बाद भी बदमाशों का भागने में कामयाब हो जाना, कुछ गहने वहीं छोड़ जाना। ये ऐसे सवाल हैं, जिनका जवाब तभी मिल पाएगा, जब यहाँ से भेजी गई टीम वापस लौटकर आएगी। जीआरपी एसपी ने पूरी सच्चाई सामने लाने का वादा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.