Move to Jagran APP

पत्नी समेत 3 के विरुद्ध मु़कदमा

ाँसी : येस बैंक के सेल्स ऑफिसर द्वारा फाँसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने पत्नी समेत 3

By Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 01:10 AM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 01:10 AM (IST)

ाँसी : येस बैंक के सेल्स ऑफिसर द्वारा फाँसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने पत्नी समेत 3 के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

प्रेमनगर पुलिस को तहरीर देकर कमल सिंह कॉलनि निवासी शिव कुमार सिंह ने बताया कि उसका 31 वर्षीय छोटा बेटा अवधेश येस बैंक में नौकरी करता था। उसकी शादी मुहल्ला थापक बाग निवासी विष्णु नारायण यादव की पुत्री उन्नति के साथ 7 दिसम्बर 2012 को हुई थी। शादी के कुछ माह बाद से ही बहू उसके पुत्र व परिवार से झगड़ा और दहेज माँगने का आरोप लगाते हुए पूरे परिवार को जेल भिजवाने की धमकी देने लगी। इसको लेकर दोनों के बीच में 26 दिसम्बर 2013 को समझौता हो गया था। इसके बाद भी पूरे परिवार को 3 सितम्बर 2014 को दहेज के मु़कदमे में फँसा दिया। इसके बाद से ही अवधेश मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था। बीते रो़ज उसने ससुराल वालों व पत्नी से परेशान होकर घर के ऊपरी मंजिल में पंखे में रस्सी बाँधकर फाँसी लगा ली। पत्र में बताया कि उसके परिवार व पुत्र को यदि प्रताड़ित नहीं किया जाता, तो वह यह ़कदम नहीं उठाता। पुलिस ने बताया कि अवधेश ने आत्महत्या से पहले अपनी पत्नी से मोबाइल फोन पर बात भी की थी। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 306 के तहत मु़कदमा दर्ज कर लिया।

ऩकली नोट : 3 दिन पहले लिया था किराए का कमरा

झाँसी : स्कैनर पर नोट स्केन करने पर हूबहू रि़जल्ट ने 2 छात्रों के दिमाग में ऐसा फितूर कायम किया कि वे अपराध की दुनिया में कूद गए। एक स्केनर ख़्ारीदा और पढ़ाई के लिए एकान्त स्थान का बहाना बनाकर पढ़ाई की जगह नोट छापने लगे थे।

जेल चौराहा के पास ऩकली नोट चलाते हुए बीते रो़ज दो युवक पकड़े गए थे। पूछताछ में युवकों ने पुलिस को बताया था कि वह खुशीपुरा के एक मकान में किराए का एक कमरा लिए हुए हैं, जहाँ पर ऩकली नोट बनाते हैं। पुलिस ने कमरे से कलर प्रिण्टर/स्कैनर, हरे रंग की फेविकॉल की शीशी, दो चाकू, कैंची आदि सामान बरामद किया। पकड़े गए आरोपी प्रदीप अहिरवार ने बताया कि वह शिव-दुर्गा नगर, ग्वालियर रोड पर परिजनों के साथ रहता है। वह मिकेनिकल प्रथम वर्ष का छात्र है। उसने एक दिन स्केनर पर नोट रखकर स्केन किया, तो उसका हूबहू प्रिण्ट निकल आया। इस पर उसने 10 फरवरी को एक स्कैनर ख़्ारीदा। एक कमरे का मकान होने के कारण उसने परिजनों से पढ़ाई के लिए अलग से एक किराए का कमरा लेने की बात कहकर खुशीपुरा में कमरा ले लिया। मानिक चौक से नोट की तरह दिखने वाला का़ग़ज ख़्ारीदा और 100 रुपए के नोट को दोनों तरफ से प्रिण्ट कर उसके बीच में हरे रंग के टेप की छोटी-छोटी पट्टी लगाकर चिपका दिया। इस प्रकार उसने कई नोट तैयार कर लिया। इसी बीच गुरसराँय में रहने वाला चाचा का लड़का रोहित आ गया, जो कक्षा 11 का छात्र है। उसके साथ वह जेल चौराहा पर नोटों को चलाने के लिए गए, तो पकड़े गए। प्रदीप ने बताया कि वह 3 नोट ही चला पाया था। मकान मालिक के बारे में पूछे जाने पर उसने बताया कि घटना से 3 दिन पहले ही उसने किराए का कमरा लिया था। मकान मालिक का नाम वह नहीं बता सका। पुलिस ने आज दोनों को न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहाँ से दोनों को जेल भेज दिया गया।

एक और मोटरसाइकिल चोरी

झाँसी : थाना नवाबाद क्षेत्र से मोटरसाइकिल चोरी जाने का क्रम टूटने का नाम नहीं ले रहा है। हर दूसरे-तीसरे दिन बाइक चोरी हो रही है। अभी तक चोर दो मुख्य स्थान रानी लक्ष्मीबाई पार्क और मेडिकल कॉलिज के इर्दगिर्द क्षेत्र से वाहन चोरी हो रहे थे, लेकिन अब चोरों ने मुहल्लों की तरफ रुख कर लिया है। पुरानी स्टेट बैंक के पास एक मकान में रहने वाले जनपद ललितपुर के थाना जखौरा के ग्राम बरौधा स्वामी निवासी नरेन्द्र सिंह ने पुलिस को बताया कि उनकी मोटरसाइकिल (यूपी 92 जे 1547) घर के बाहर खड़ी थी, जहाँ से चोरी हो गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.