Move to Jagran APP

छावनी चुनाव : 7 ने लिये नाम वापिस, 34 मैदान में

झाँसी : छावनी परिषद के 7 वॉ‌र्ड्स के सदस्य चुनाव को लेकर आज नामांकन-पत्र वापिस की प्रक्रिया में 7 दा

By Edited By: Published: Sat, 13 Dec 2014 01:42 AM (IST)Updated: Sat, 13 Dec 2014 01:42 AM (IST)
छावनी चुनाव : 7 ने लिये नाम वापिस, 34 मैदान में

झाँसी : छावनी परिषद के 7 वॉ‌र्ड्स के सदस्य चुनाव को लेकर आज नामांकन-पत्र वापिस की प्रक्रिया में 7 दावेदारों ने अपना नाम वापिस ले लिया। अब चुनाव में 34 दावेदार मैदान में हैं।

loksabha election banner

छावनी परिषद चुनाव के नामांकन में 42 दावेदारों ने पर्चा भरा था। बीते रो़ज जाँच में एक प्रत्याशी का नामांकन-पत्र गलत भरे जाने के कारण निरस्त कर दिया गया था। आज नाम वापिसी प्रक्रिया में वॉर्ड 1 से 4 दावेदार बृजमोहन मिश्रा, मनकेश, निभा देवी, रैनू देवी, वॉर्ड 4 से 1 रामजीलाल, वॉर्ड 5 से 2 किश्वर तरन्नुम ़जमीर व क्षमा नाथ ने अपने नाम वापस ले लिए।

युवक की नाक काटी

झाँसी : थाना प्रेमनगर में ग्राम सैंयर निवासी राजू पुत्र कामता प्रसाद ने रिपोर्ट द़र्ज करायी कि वह एक दुकान के पास खड़ा था, तभी गाँव का बृजेन्द्र आ गया और गाली गलौज करने लगा। विरोध करने पर मारपीट कर दी तथा दाँतों से उसके नाक को काट दिया। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

दहेज की माँग को लेकर उत्पीड़न

झाँसी : थाना प्रेमनगर में ग्वालियर के मधुवन इन्कलेब निवासी सिरीन ने रिपोर्ट द़र्ज करायी कि उसकी शादी सर सैयद कॉलनि, नगरा निवासी शौकत अली से हुई है। दहेज की माँग को लेकर उसके ससुरालजन उसका उत्पीड़न करते हैं। पुलिस ने आरोपी शौकत अली, लियाकत, जुबैरा, सबीना, शाहनबाज के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

खेत से ग्रामीण का अपहरण

झाँसी : थाना बबीना क्षेत्र के ग्राम गोपालपुरा में खेत पर गए एक ग्रामीण का अपहरण हो गया। एक सप्ताह बाद पुलिस ने मामला द़र्ज कर लिया।

गोपालपुरा निवासी श्रीमती लली ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना-पत्र देकर बताया कि उसका पति 4 दिसम्बर को खेत पर गया था। वहाँ से गाँव का रामचन्द्र राजपूत, घनश्याम व दो व्यक्ति अज्ञात उसको अपने साथ ले गए। इसके बाद से उसका कोई पता नहीं चल रहा है। लली ने बताया कि पैसे के लेनदेन को लेकर उसके पति और आरोपियों के बीच मारपीट हुई थी। पत्र में आशंका जतायी थी कि उसके पति का अपहरण कर आरोपियों ने हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 364 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

चौकीदार की हत्या कर शव नहर में फेंका

0 न्यायालय के आदेश पर मु़कदमा द़र्ज

झाँसी : दो माह पहले नहर में मिले शव का मामला गहरा गया। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए न्यायालय की शरण ली, तो वहाँ के आदेश पर पुलिस ने मामला द़र्ज कर लिया।

गुरसराँय के गाँधी नगर निवासी श्रीमती राममूर्ति ने न्यायालय को अवगत कराया था कि उसका पति घनश्याम थाना मोंठ के ग्राम टोड़ी और अमगाँव के बीच में निर्माणाधीन पुल पर चौकीदारी करता था। 10 अक्टूबर की रात को वह गायब हो गया और तीन दिन बाद उसका शव थाना पूँछ के ग्राम खखल में मिला। आरोप लगाया कि पुल का निर्माण करा रहे ठेकेदार व उसके कर्मचारियों ने पति की हत्या कर दी और शव को नहर में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी रिफ्यूजी कॉलनि निवासी श्याम, मुहल्ला मातवाना गुरसराँय निवासी संजय सिंह घोष, सुरेन्द्र कुमार व भट्टपुरा निवासी लाल रायकवार के विरुद्ध सम्बन्धित धाराओं के तहत मु़कदमा द़र्ज कर लिया।

बस की टक्कर से घायल

झाँसी : थाना नवाबाद में ग्वालियर रेलवे क्रॉसिंग के पास रहने वाले जाहर सिंह यादव ने रिपोर्ट द़र्ज करायी कि वह मोटरसाइकिल से कलेक्टरेट जा रहे थे, पर नन्दनी सिनेमा के पास भीड़ होने से वह बाइक को खड़ी कर खड़े हो गए। तभी बस (यूपी 93 टी 9594) के चालक ने टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.