Move to Jagran APP

महँगाई के खिलाफ संयुक्त मोर्चा ने दिया धरना

झाँसी : वामपन्थी संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में आज महँगाई के ख़्िाला़फ धरना देकर प्रदर्शन दिया गया।

By Edited By: Published: Sat, 13 Dec 2014 01:41 AM (IST)Updated: Sat, 13 Dec 2014 01:41 AM (IST)
महँगाई के खिलाफ संयुक्त मोर्चा ने दिया धरना

झाँसी : वामपन्थी संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में आज महँगाई के ख़्िाला़फ धरना देकर प्रदर्शन दिया गया। इस दौरान ़िजला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया।

loksabha election banner

वामपन्थी संयुक्त मोर्चा के केन्द्रीय नेतृत्व के आह्वान पर महँगाई को लेकर केन्द्र सरकार के ख़्िाला़फ प्रदर्शन किया गया। संयुक्त मोर्चा ने 16 सूत्रीय माँगों को लेकर कचहरी चौराहा स्थित गाँधी उद्यान में धरना दिया। इस दौरान राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में बढ़ती महँगाई पर रोक लगाने, किसानों के सभी तरह के कर्ज व केसीसी के ऋण को माफ करने तथा वर्ष 2012-14 की खरीफ व रबी के फसल का मुआवजा दिए जाने, ़िजले में डीएवी, यूरिया की किल्लत को समाप्त करने आदि की माँग की गयी। प्रदर्शन में भगवान दास पहलवान, जेएन पाठक, शिरोमणि सिंह, लक्ष्मण सिंह परिहार, सत्येन्द्र सिंह, मोहन नेपाली, बहादुर आदिम, निरंकार नाथ पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

इवीएम रखने को बनेगा गोदाम

0 प्रदेश निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से 1 करोड़ के आवण्टन की दी सूचना झाँसी : जनपद में विधानसभा व लोकसभा चुनाव में उपयोग होने वाली इलेक्ट्रॉनिक्स वोटिंग मशीन को रखने के लिए अब किसी कॉलिज या स्कूल के कमरों की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। प्रदेश निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से झाँसी में गोदाम व कार्यालय के निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपए का आवण्टन किया गया है। वीडियो कॉन्फरेन्स के माध्यम से अपर ़िजलाधिकारी (वित्त व राजस्व) उमेश नारायण पाण्डेय व अपर ़िजलाधिकारी (प्रशासन) रमाशंकर गुप्ता को गोदाम के लिए भेजे गए प्रस्ताव की ़जमीन का निरीक्षण करने तथा निर्माण एजेंसी तय करने को कहा गया। ़िजला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से गोदाम के लिए ़िजला निर्वाचन कार्यालय के बगल में खाली पड़ी ़जमीन पर गोदाम बनाने का प्रस्ताव भेजा गया था। प्रदेश निर्वाचन कार्यालय ने इसे स्वीकार कर लिया है। इस खाली मैदान में अभी पीएसी की टुकड़ी का अस्थायी कैम्प चल रहा है। पीएसी के कैम्प को कहीं और स्थानान्तरित कर इस मैदान में ईवीएम के गोदाम के साथ ही अधिकारियों के बैठने के लिए कार्यालय बनाया जाएगा। गोदाम में चारों विधानसभा की अलग-अलग मशीन रखने के लिए कमरे बनेंगे।

एसीएम न्यायालय में अधिवक्ता व मुवक्किल में कहासुनी

झाँसी : कलेक्टरेट स्थित अपर नगर मैजिस्ट्रेट कार्यालय में आज सुबह पेशी के दौरान एक अधिवक्ता व मुवक्किल में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गयी। न्यायालय कक्ष में दोनों आपस में ़जोर-़जोर से बात करने लगे और देखते ही देखते यह कहासुनी में बदलने लगी, तभी कुछ लोगों ने बीचबचाव कर दिया। इस दौरान अपर नगर मैजिस्ट्रेट मौजूद नहीं थे। इसी न्यायालय कक्ष में कुछ दिनों पहले दो पक्षों के अधिवक्ताओं के बीच भी विवाद हो गया था।

फोटो- प्रकाश के पास

:::

170 मरी़जों का नि:शुल्क नेत्र परीक्षण

- 46 ऑपरेशन के लिए चिह्नित

झाँसी : इनरव्हील क्लब झाँसी के तत्वावधान में मोतियाबिन्द ऑपरेशन के लिए नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। हँसारी स्थित डॉ. एमपी भाटिया क्लिनिक में महारानी लक्ष्मीबाई नेत्र चिकित्सालय के चिकित्सक डॉ. ढींगरा ने 170 मरी़जों का परीक्षण किया, जिसमें से 46 का ऑपरेशन के लिए चयन किया गया। शिविर के दौरान श्रीमती कृष्णा गुप्ता, अध्यक्षा लक्ष्मी गुप्ता, सचिव निरुपमा मोहन, सुमन सिंह, सीता गुप्ता, अनु, सुमन राय, पुष्पा जैन, अमिता जैन, संध्या अग्रवाल आदि उपस्थित रहीं।

छात्राओं को सेना की जानकारी दी

झाँसी : आर्य कन्या महाविद्यालय के तत्वावधान में प्राचार्या डॉ. अंजूदत्त की अध्यक्षता में भारतीय थल सेना के ले. कर्नल एमके सुशान्त, मेजर पीयूष वर्मा ने भारतीय सेना के कार्यक्रमों, महत्व व सेना में भर्ती प्रक्रिया की जानकारी दी। सेना के अ़फसरों ने छात्राओं की जिज्ञासा का समाधान भी किया। इस दौरान सेना में अनुशासन, पारिवारिक जीवन की सुरक्षा, बेहतर जीवन शैली के तरीके आदि पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान नीलम कलशी, डॉ. दीप्ति भदौरिया, डॉ. संध्या कुमारी, डॉ. रीतम सिंह आदि उपस्थित रहीं। मोनिका ने संचालन व सपना ने आभार व्यक्त किया।

विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों को नियुक्ति तिथि तक मिलेगा मानदेय

0 उच्च न्यायालय ने दिया आदेश

झाँसी : विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर असोसियेशन की बैठक केके तिवारी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें उच्च न्यायालय के विशिष्ट बीटीसी-2004 के शिक्षकों को नियुक्ति तिथि तक मानदेय दिए जाने का स्वागत किया। बैठक में बताया गया कि विशिष्ट बीटीसी-2004 के शिक्षकों को प्रशिक्षण अवधि में 2,500 रुपए प्रतिमाह मानदेय मई 2005 तक दिया गया, जबकि विभागीय लापरवाही से दिसम्बर 2005 व जनवरी 2006 में शिक्षकों को नियुक्ति मिल पायी। इसको लेकर उच्च न्यायालय की शरण ली गयी थी, जिस पर यह फैसला सामने आया। बैठक में ़िजलाध्यक्ष डॉ. अचल सिंह चिरार, जय प्रकाश बबेले, संजीव पाठक, विजय राजपूत, सुदामा प्रसाद, विजय साहू आदि उपस्थित रहे। सौरभ कुमार शर्मा ने संचालन किया।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय- 9.15

12 दिसम्बर 2014


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.