Move to Jagran APP

कार का शीशा तोड़कर बैग चुराता किशोर हत्थे चढ़ा

0 गैंग के चार युवक सदस्य फरार, दबिश जारी 0 कई घटनाओं को दे चुका है अंजाम गिरोह झाँसी : कार का

By Edited By: Published: Tue, 25 Nov 2014 01:34 AM (IST)Updated: Tue, 25 Nov 2014 01:34 AM (IST)
कार का शीशा तोड़कर बैग चुराता किशोर हत्थे चढ़ा

0 गैंग के चार युवक सदस्य फरार, दबिश जारी

loksabha election banner

0 कई घटनाओं को दे चुका है अंजाम गिरोह

झाँसी : कार का शीशा तोड़कर बैग चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है, जो कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। आज भी एक घटना को अंजाम दिया, तो दूसरी घटना में रंगे हाथ एक किशोर पकड़ गया। उसके चार साथी भाग गये।

कार का शीशा तोड़कर बैग, ब्रीफकेस चोरी करने वाले गिरोह के निशाने पर मुख्यतौर से मेडिकल कॉलिज, जिला अस्पताल व झोकन बाग क्षेत्र है। आज गिरोह ने ़िजला चिकित्सालय में कार्यरत डॉ. सुनील कुमार अग्रवाल की अस्पताल कैम्पस में खड़ी कार का शीशा तोड़कर उसमें रखा सूटकेस चोरी कर लिया। चिकित्सक ने बताया कि सूटकेस में बेहोश करने वाली दवा रखी हुयी थी। इसके पहले जिला अस्पताल के नेत्र चिकित्सक प्रभात चौरसिया की कार का शीशा तोड़कर ब्रीफकेस चोरी कर लिए था। उसमें कुछ दवाओं के साथ ही जरुरी काग़जात रखे थे। कुछ दिनों पहले गिरोह ने मेडिकल कॉलिज के एक चिकित्सक की गाड़ी का शीशा तोड़कर बैग चोरी कर लिया था। झोकन बाग के पास से एक ठेकेदार की कार के पहिए को पंक्चर किया था। जब वह पंक्चर बनवाने के लिए गया, तो इसी दौरान काँच तोड़कर सूटकेस चोरी कर ले गए थे, जिसमें हजारों रुपए और काग़जात थे।

आज गिरोह मेडिकल कॉलिज के गेट के सामने खड़ी एक कार को निशाना बना रहा था। काँच तोड़कर कार के अन्दर रखे ब्रीफकेस को उठाने के लिए जैसे ही एक किशोर अन्दर गया, तो उसी समय कार मालिक आ गया। किशोर को चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। यह देखकर 4 साथी युवक भाग गए। हंगामा होने पर भीड़ लग गई। किशोर को पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए किशोर ने बताया कि वह रेलवे स्टेशन के बाहर अपनी माँ के साथ रहता है। गल्ला मण्डी स्थित झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले चार युवक कार का काँच तोड़ देते थे और उसको अन्दर कर देते थे। वह ब्रीफकेस उठाकर उनको दे देता था। इसके बदले में उसको रुपए मिलते थे। पुलिस ने मुख्य बदमाशों की तलाश में आज कई जगह दबिश दी, लेकिन वे हाथ नहीं लग सके।

खानाबदोश दे रहे घटनाओं को अंजाम

झाँसी : किशोर के पकड़े जाने से यह तो साफ हो गया कि कार का शीशा तोड़कर घटनाओं को अंजाम खानाबदोश दे रहे हैं। वे बड़ी संख्या में महानगर में आकर बस गए हैं। गल्ला मण्डी के पास तो एक बड़े क्षेत्र में झोपड़ी, झुग्गी डाल रखी है। इसके साथ ही नुमाइश ग्राउण्ड, स्टेशन के बाहर, शिवपुरी रोड पर बाईपास के पास आदि स्थानों पर डेरा जमाए हुए हैं। समय रहते पुलिस ने इनकी तफ्तीश कर बदमाशों को नहीं पकड़ा, तो इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाना मुश्किल होगा।

बेहोश कर लूटने वाला गिरफ्तार

0 नशीली गोलियों के साथ आरोपी पकड़ा

झाँसी : नवाबाद पुलिस को आज उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लग गयी, जब उसने एक संदिग्ध को पकड़कर तलाशी ली। उसके पास से बढ़ी तदाद में नशीली गोलियाँ मिलीं, जो वह राहगीरों को लूटने में उपयोग करता था।

थाना नवाबाद के मण्डी चौकी प्रभारी अवध नारायण पाण्डेय पुलिस फोर्स के साथ कानपुर रोड पर जा रहे थे। रिसाला चुंगी के पास एक युवक खड़ा दिखायी दिया, जो पुलिस को देखकर भागने लगा। शक होने पर पुलिस ने उसको गल्ला मण्डी गेट के पास पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से 750 नशीली गोलियाँ बरामद हुई। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम दीपक सहारिया निवासी गल्ला मण्डी के पास स्थित झोपड़ पट्टी बताया। आरोपी ने गोलियों के सम्बन्ध में पुलिस को बताया कि वह यात्रियों व राहगीरों से दोस्ती बनाता था। इसके बाद उनके साथ कोई भी खाने-पीने की चीज खाने के दौरान गोली डाल देता था। इससे उक्त व्यक्ति कुछ देर में बेहोश जाने पर उसका सामान लूट लेता था। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध सम्बन्धित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.