Move to Jagran APP

पेट्रोल का इन्जेक्शन लगाया, गुप्तांग में बोतल डाली, हौद में डुबो कर करण्ट लगाना चाहा

फोटो :::::::::::::::::: 0 पुताई के रुपये माँगने गये दलित मजदूरों पर दबंगों ने ढाया कहर 0 चोरी क

By Edited By: Published: Sun, 26 Oct 2014 01:16 AM (IST)Updated: Sun, 26 Oct 2014 01:16 AM (IST)

फोटो ::::::::::::::::::

loksabha election banner

0 पुताई के रुपये माँगने गये दलित मजदूरों पर दबंगों ने ढाया कहर

0 चोरी का आरोप कबुलवाने के लिए दी यातनाएं

0 दिल्ली तक बर्बरता की गूँज,एससी-एसटी आयोग ने दिये जाँच के आदेश

झाँसी : अपनी मजदूरी का रुपये माँगने गये 2 मजदूरों को दबंगों ने चोरी करने का आरोप लगाते हुए कमरे में बन्धक बनाकर मारपीट की, फिर पेट्रोल से भरा इन्जेक्शन लगा कर दोनों को पानी के हौद में डुबो कर करंट लगाते हुए जिन्दा मारने का प्रयास किया। किसी प्रकार दबंगों के चंगुल से छूटे मजदूरों को पुलिस के पास लाया गया। दास्तां सुनने के बाद उन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। देर शाम दिल्ली में एससी-एसटी आयोग ने मामले की जाँच के आदेश कर दिये।

सीपरी बा़जार के जार पहाड़ निवासी हजारी लाल पुत्र सरमन लाल ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका पुत्र कल्लू उर्फ रामसजीवन अपने साथी ब्रह्मानगर निवासी सुरेन्द्र सिंह पुत्र शिव सिंह के साथ लगह गिर्द निवासी बब्लू यादव के यहाँ रंगाई-पुताई का कार्य कर रहा था। उन्होंने 10 हजार रुपए का ठेका लिया हुआ था। काम समाप्त होने के बाद सुबह के समय वे रुपए माँगने के लिए बल्लू यादव के पास पहुँचे। इस पर बब्लू यादव व उसके चार साथियों ने घर से 3 लाख रुपए चोरी करने का आरोप लगाते हुये दोनों को कमरे में बन्धक बनाकर मारपीट करते हुये पेट्रोल से भरा इंजेक्शन उन्हें लगा दिया। इसके बाद दबंगों ने दोनों के गुप्तांग में बोतल डाल कर घर में चोरी करने का आरोप कबुलवाने का प्रयास किया। दोनों का कहना था कि इस मामले में उन्हें कोई जानकारी नही है। इस पर दबंगों ने उन्हें पानी की हौद में डुबो कर करंट लगाने का प्रयास किया। इस बात की जानकारी दोनों के परिजनों को हुई, तो वे पड़ोसियों की मदद से उन्हे छुड़ाकर थाना लाये। इस अमानवीय कृत्य की जानकारी होते ही भारी संख्या में भीड़ थाना पहुँच गयी। परिजन युवकों को हाथ ठेले पर लिटा कर अस्पताल ले गये। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी बब्लू यादव, राहुल, भानू, रविन्द्र, दीपक यादव के विरुद्ध भा. दं. सं. की धारा 147,348,323,326 व एससी एसटी ऐक्ट 3(2)बी / 10 के तहत मामला द़र्ज कर लिया। थाना प्रभारी कामता प्रसाद का कहना है कि कानून को अपने हाथ में लेने का किसी को कोई अधिकार नही है। अगर मजदूरों ने उनके घर से रूपए चोरी किए थे, तो उन्हें थाने में शिकायत करना चाहिये थी, न कि इस तरह का बर्ताव करना चाहिए था।

फोटो:::::::::::::::::::::::::::

गुण्डई से गुस्साई भीड़ ने हथियारबन्दों की खबर ली

0 मारपीट कर मोटरसाइकिल को किया आग के हवाले

झाँसी : सीपरी बा़जार के मसीहा गंज में पुराने विवाद का समझौता कराने के दौरान दो पक्षों में जम कर मारपीट हुई। लाठी-डण्डे, तलवारों व असलहों का प्रदर्शन हुआ। इस दौरान फायरिंग से गुस्साये क्षेत्रवासियों ने मारपीट कर रहे लोगों की एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पर पहुँचे पुलिस बल ने चार लोगों को हिरासत में लेकर उनके विरुद्ध मामला द़र्ज कर लिया।

बौद्धनगर कलशी कम्पाउण्ड निवासी भारत पुत्र मुन्ना लाल का दीपावली की रात को जर्मनी अस्पताल के पास रहने वाले मनोज परिहार के साथ शराब पीने के दौरान विवाद हो गया था। भारत ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि शुक्रवार की सुबह वह देशी शराब की दुकान के पास बैठा हुआ था, तभी मनोज अपने तीन-चार साथियों के साथ मोटरसाइकिल से वहाँ आ धमका। वे हाथ में तलवार व तमंचे लिए हुए थे। वे उसे जाति-सूचक शब्दों का प्रयोग कर जान से मारने की धमकी देने लगे। विरोध किया, तो सभी ने मिलकर मारपीट कर दी। काफी देर से विवाद होते देख रहे लोगों ने मारपीट करने वाले लोगों को घेर लिया। आक्रोशित लोगों ने मारपीट कर रहे लोगों की पिटाई कर दी। हमलावर मौका देखकर भाग गये। इधर, भीड़ ने हमलावरों की मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। सूचना पा कर मौके पर पहुँची पुलिस ने मामला शान्त कराया तथा आरोपी मनोज, प्रभु, मंगल, छोटे व पाँच अज्ञात क विरुद्ध मामला द़र्ज कर लिया।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 6:45

25 अक्टूबर 2014


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.