Move to Jagran APP

कलेक्टरेट बना अखाड़ा , प्रदर्शनकारियो व वकीलों में दो- दो हाथ

0 अधिवक्ता पर हमले के नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन दौरान मारपीट 0 दोनों पक्षों ने लग

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 01:20 AM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 01:20 AM (IST)
कलेक्टरेट बना अखाड़ा , प्रदर्शनकारियो व वकीलों में दो- दो हाथ

0 अधिवक्ता पर हमले के नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन दौरान मारपीट

loksabha election banner

0 दोनों पक्षों ने लगाया हमला करने का आरोप

झाँसी : अधिवक्ता पर हमले के नामजद आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर आज दूसरे दिन फिर उसके समर्थकों ने कलेक्टरेट में प्रदर्शन किया,जहाँ पर प्रदर्शनकारियों व अधिवक्ताओं में झड़प हो गयी। पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के लोगों की धुनायी कर दी।

ज्ञातव्य हो कि अधिवक्ता सुलेमान मंसूरी पर हमले के एक आरोपी इशा की बीती रात पुलिस द्वारा अदालती वारण्ट पर गिरफ्तारी की गयी थी, जिसकी सूचना पर दर्जनों लोगों ने कोतवाली जा कर देर रात प्रदर्शन किया था। यही समर्थक आज सुबह फिर आरोपी को छोड़ने व पूरे मामले की जाँच की माँग को लेकर कलेक्टरेट में प्रदर्शन करने पहुँच गए। प्रदर्शनकारी हाथ में तख्ती ले कर अधिवक्ता के भाई नूर अहमद मंसूरी व अन्य के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। प्रदर्शन की सूचना पर नवाबाद पुलिस भी मौके पर पहुँची। नारेबाजी के बीच अधिवक्ता के समर्थन में अन्य अधिवक्ता वहाँ पहुँच गए। दोनों पक्षों के आमने-सामने आने से तनाव की स्थिति पैदा हो गयी और देखते ही देखते दोनों पक्ष भिड़ गए। अधिवक्ता समर्थकों ने प्रदर्शनकारी महिलाओं व पुरुषों की पिटायी की, तो आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने अधिवक्ता समर्थकों को धुन दिया। किसी प्रकार पुलिस ने दोनों पक्ष को अलग किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि अधिवक्ता नूर अहमद मंसूरी व उनके अधिवक्ता भाई व समर्थकों ने लाठियों से उन पर हमला किया। आरोप है कि पुलिस की लाठी छुड़ा कर महिलाओं की पिटायी की और अभद्रता भी की। अधिवक्ता के खिलाफ कार्यवाही की माँग को पार्षद शाहजहां मकरानी व मो. हासिम के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी काफी देर तक प्रदर्शन करते रहे। प्रदर्शनकारियों में से एक राशिद को पैर में चोट भी आयी। बाद में एसपी सिटि दिनेश सिंह व सीओ सिटि कल्याण सिंह के समझाने पर प्रदर्शनकारियों ने एसएसपी कार्यालय पहुँचकर तहरीर दी।

दूसरी तरफ, अधिवक्ता अकबरी बेगम ने पुलिस को तहरीर दे कर कहा कि नगर मैजिस्ट्रेट कार्यालय जाते समय प्रदर्शनकारियों ने उसके साथ पिटायी व अभद्रता की, बचाने आये अधिवक्ता की भी पिटायी कर दी। अधिवक्ता की जेब से कागजात व रुपए छीन लेने के आरोप भी लगाए। नवाबाद पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर ले ली।

नहीं पहुँचा प्रशासनिक अधिकारी-

जि़लाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शनकारियों व अधिवक्ता के समर्थकों में भिड़ंत के बाद काफी देर तक हंगामा होता रहा। प्रदर्शनकारी प्रशासनिक अफसरों को बुलाने की माँग करते रहे। अन्तत: उन्होंने एसएसपी कार्यालय जा कर ज्ञापन दिया।

मिठाइयों के सेम्पल भरे, टीम पहुँचते ही बन्द हो गयी खोआ मण्डी

झाँसी : दीपावली पर खाद्य सामग्री में मिलावट रोकने के लिए चल रहे विशेष अभियान के चलते आज शहर क्षेत्र में छह दुकानों के सेम्पल लिए गए। इधर, खाद्य विभाग की टीम पहुँचते ही खोआ मण्डी में दुकानें बन्द हो गयी।

जि़लाधिकारी के निर्देश पर चल रहे विशेष अभियान के तहत मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्व गंदीगर टपरा में मंगलम् स्वीट सें बरफी, गोपाल स्वीट से बेसन का लड्डू, बिसाती बाजार में गुप्ता मिष्ठान सें घी का सेम्पल लिया। बाद में टीम ने मानिक चौक में न्यू अग्रवाल स्वीट से बरफी, शंकर स्वीट्स से बरफी व मिसुरिया की दुकान से रसभरी गुझिया का सेम्पल लिया। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुशील सचान, आरएल कुशवाहा ने कोतवाली पुलिस की उपस्थिति में कार्यवाही की। इधर, अपरान्ह लगभग 1 बजे जब टीम खोआ मण्डी पहुँची, तो दुकानें बन्द हो गयीं। इससे टीम बगैर कार्यवाही के वापस आ गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.