Move to Jagran APP

आचार संहिता का पालन करें प्रत्याशी : नगर मैजिस्ट्रेट

By Edited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 01:02 AM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 01:02 AM (IST)

झाँसी : बुन्देलखण्ड कॉलेज छात्रसंघ चुनाव को शान्तिपूर्ण रूप से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन व पुलिस ने तैयारियाँ कर ली हैं। आज अ़फसरों ने छात्रसंघ के प्रत्याशियों व छात्रनेताओं को आचार संहिता का पूरी तरह पालन करने को कहा।

loksabha election banner

बीकेडी कॉलेज परिसर में शाम को हुई बैठक में नगर मैजिस्ट्रेट आरपी मिश्रा ने कहा कि छात्रसंघ के प्रत्याशी आचार संहिता का पूरी तरह से पालन करें। उन्होंने कहा कि चुनाव पूरी तरह शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन को सभी प्रत्याशी सहयोग करें। उन्होंने कहा कि चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। बैठक में प्राचार्य डॉ. बाबूलाल तिवारी ने लिंगदोह समिति की सिफारिशों की जानकारी देते हुए कहा कि कॉलेज परिसर में शान्तिपूर्ण चुनाव कराने तथा चुनाव में अराजकता को रोकने के लिए लिंगदोह समिति ने सिफारिशें की हैं। इनके आधार पर ही चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि कॉलेज परिसर व उसके बाहर होर्डिग्स, प्रचार सामग्री पर पूरी तरह रोक लगायी गयी है। प्रचार के लिए माइक का उपयोग करने तथा दीवार लेखन पर भी रोक लगायी गयी है। बैठक में सीओ (सिटि) कल्याण सिंह ने भी प्रत्याशियों व समर्थकों से चर्चा की। इस दौरान चुनाव से जुड़े शिक्षक भी उपस्थित रहे।

मतदान व मतगणना में प्रत्याशी ही रह सकेंगे उपस्थित

बुन्देलखण्ड कॉलेज के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. डीपी गुप्ता ने प्रत्याशियों को मतदान के दिन को लेकर निर्देश देते हुए कहा कि मतदान स्थल के 150 मीटर की दूरी तक वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबन्ध रहेगा। छात्र मतदाता समूह बनाकर (5 या उससे अधिक) मतदान स्थल के 150 मीटर के अन्दर प्रवेश नहीं करेंगे। प्रत्येक छात्र-छात्रा अपने साथ परिचय पत्र व मूल शुल्क रसीद दिखाकर ही मतदान स्थल पर प्रवेश करेगा। अपने कक्षा के निर्धारित काउण्टर पर ही जाँच के बाद मतपत्र प्राप्त कर मतदान करेगा और मतपेटी में मतपत्र डालकर मुख्य गेट से बाहर जाएगा। मतपत्र में प्रत्याशी के नाम के सामने सही का निशान लगाया जाएगा। मतदान स्थल पर एक से अधिक बार प्रवेश करते हुए पाए जाने पर गिरफ्तार करा दिया जाएगा। मतदान व मतगणना में केवल प्रत्याशी ही उपस्थित रहेंगे। विजय जुलूस पूरी तरह प्रतिबन्धित रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.