Move to Jagran APP

छात्रसंघ चुनाव को लेकर बीकेडी में चली गोलियाँ

By Edited By: Published: Sat, 20 Sep 2014 01:19 AM (IST)Updated: Sat, 20 Sep 2014 01:19 AM (IST)

0 सपा छात्रसभा के टिकिट को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

loksabha election banner

झाँसी : बुन्देलखण्ड कॉलेज छात्रसंघ चुनाव को लेकर सपा छात्रसभा में टिकिट वितरण को लेकर चल रहा विरोध आज सड़क पर आ गया। सपा छात्रसभा का टिकिट घोषित होते ही दूसरे दावेदार के समर्थकों ने बीकेडी चौराहे पर हंगामा कर हवाई फायर किया। पुलिस के पहुँचते ही छात्र समर्थक गायब हो गए।

बुन्देलखण्ड कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के लिए 20 सितम्बर को होने वाले नामांकन को लेकर आज विभिन्न छात्र संगठनों में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया चलती रही। इसके लिए छात्र संगठनों के कार्यालय व अन्य स्थानों पर दावेदारों में शक्ति प्रदर्शन चलता रहा। इसी क्रम में सपा छात्रसभा में छात्रसंघ अध्यक्ष के लिए शाम को बृजेन्द्र सिंह यादव का नाम घोषित होते ही विरोधी दावेदारों के समर्थकों ने बीकेडी कॉलेज के पास हंगामा काटा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार प्रत्याशी घोषित होने के बाद बृजेन्द्र सिंह यादव अपने समर्थकों के साथ सपा के एक जनप्रतिनिधि के घर से वापस अपने घर जा रहे थे, और उनका काफिला बीकेडी चौराहे से निकला। चौराहे पर पहले से ही विरोधी दावेदार के समर्थक उपस्थित थे। काफिले में सबसे पीछे की गाड़ी जैम में फँस गयी, जबकि शेष गाड़ियाँ आगे निकल गई। अकेली गाड़ी पाकर विरोधी दावेदारों ने उसे रोककर ड्राइवर व अन्य समर्थकों की पिटाई कर दी और हवाई फायर कर दिया। हंगामे व गोलीबारी से चौराहे पर अफरा-तफरी मच गयी। आसपास की दुकानें बन्द हो गयी। सूचना पर नवाबाद थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रामभजन सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुँचे। पुलिस के पहुँचते ही छात्र व उपद्रवी मौके से भाग निकले। पुलिस ने काफी जाँच पड़ताल के बाद घटना में शामिल छात्र नेताओं के समर्थकों की पहचान कर ली है। नवाबाद थाना प्रभारी ने मु़कदमा द़र्ज कर कार्यवाही करने की बात कही है।

बीकेडी व बीबीसी छात्रसंघ चुनाव को प्रत्याशी घोषित

0 सपा छात्रसभा व विद्यार्थी परिषद कार्यालयों में देर तक जमे रहे दावेदार

झाँसी : बुन्देलखण्ड कॉलेज व बिपिन बिहारी डिग्री कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष समेत अन्य पदों पर टिकिट पाने के लिए आज दिन भर कसरत चलती रही। कई छात्र संगठनों ने आज शाम प्रत्याशियों की घोषणा कर दी।

सपा छात्रसभा में छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर सबसे पहले प्रत्याशी का चयन किया गया। सपा के ़िजलाध्यक्ष सुदेश पटेल ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि बीकेडी छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर बृजेन्द्र सिंह यादव (भोजला) को प्रत्याशी घोषित किया गया, जबकि उपाध्यक्ष, महामन्त्री व पुस्तकालय मन्त्री की चयन देर रात या फिर नामांकन के पहले किया जाएगा। सपा छात्रसभा ने बिपिन बिहारी महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर राहुल यादव, महामन्त्री पद पर गौरव कुमार सक्सेना को घोषित किया है, जबकि उपाध्यक्ष पद पर नामांकन के पहले घोषणा की जाएगी। सपा छात्रसभा से टिकिट पाने के लिए दिन में सर्किट हाउस में बैठक हुई। इसमें चयन समिति ने सभी पक्षों को सुना। इसके बाद ़िजलाध्यक्ष के अपने कार्यालय में भी बैठक हुई। दावेदार सपा के जनप्रतिनिधियों से समर्थन पाने के लिए भी दिन भर जुटे रहे।

इधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यालय में शाम को महानगर इकाई व पुराने कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में कई दौर की बैठक के बाद परिषद के प्रान्त संगठन मन्त्री के साथ भी बैठक की गयी। इसके बाद विभिन्न पदों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गयी। नगर अध्यक्ष अनिरुद्ध गोयल ने बताया कि बीकेडी अध्यक्ष पद पर धर्मवीर सिंह गुर्जर, उपाध्यक्ष पद पर अमरजीत दुबे, महामन्त्री पद पर ललित कुशवाहा व पुस्तकालय मन्त्री पद पर आलोक खरे की घोषणा की गयी। बिपिन बिहारी महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर लोकेश सिंह यादव, उपाध्यक्ष पद पर रोनित केसरिया व महामन्त्री पद पर अजय पटेल की घोषणा की गयी।

छात्रसंघ के विभिन्न पदों पर नामांकन आज

0 बीकेडी के साथ बीबीसी व आर्य कन्या में भी छात्र संघ चुनाव

झाँसी : महानगर में स्थित बुन्देलखण्ड महाविद्यालय, बिपिन बिहारी महाविद्यालय व आर्य कन्या महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर तैयारियाँ पूरी कर ली हैं। छात्रसंघ चुनाव को लेकर 20 सितम्बर को नामांकन किया जाएगा।

बीकेडी में नामांकन शनिवार को सुबह 10 से अपराह्न 1 बजे तक किया जाएगा और उसी दिन नामांकन पत्रों की जाँच होगी। प्राचार्य डॉ. बाबूलाल तिवारी ने नामांकन को लेकर आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। इसके चलते प्रत्याशी व समर्थक जुलूस के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने नहीं पहुँचेगा। नामांकन प्रक्रिया नवीन पुस्तकालय भवन में की जाएगी। प्रत्याशी के साथ एक प्रस्तावक, एक अनुमोदक व दो अन्य समर्थक ही प्रवेश कर सकेंगे। प्रत्याशी व समर्थक अस्त्र-शस्त्र व वाहन के साथ प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

- बीबीसी के प्राचार्य डॉ. एमएम पाण्डेय व चुनाव अधिकारी डॉ. टीके शर्मा ने छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि चुनाव प्रक्रिया बीकेडी छात्रसंघ चुनाव की तिथियों में ही सम्पादित की जाएगी। इसके चलते 20 सितम्बर को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 1 बजे तक अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामन्त्री व पुस्तकालय मन्त्री पद पर नामांकन किया जा सकेगा।

- आर्य कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. अंजूदत्त ने आज छात्रसंघ चुनाव की घोषणा की। मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रीतम सिंह ने बताया कि छात्रासंघ चुनाव के तहत 20 सितम्बर को प्रात: 10 से अपराह्न 1 बजे तक नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे। चुनाव कार्यक्रम बीकेडी महाविद्यालय के अनुसार ही तय किया गया है।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-10.20

19 सितम्बर 2014


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.