Move to Jagran APP

पुलिस की पकड़ से दूर हैं 17 इनामी बदमाश

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले में इनामी बदमाशों की सूची बढ़ती जा रही है। अभी 17 ऐसे बदमाश बाहर घूम

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jul 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2017 01:01 AM (IST)
पुलिस की पकड़ से दूर हैं 17 इनामी बदमाश

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले में इनामी बदमाशों की सूची बढ़ती जा रही है। अभी 17 ऐसे बदमाश बाहर घूम रहे हैं जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने इनाम घोषित किया है। हालांकि बहुत से इनामिया पकड़ कर सलाखों के पीछे भी भेजे जा चुके हैं। इनमें 500 रुपये से लेकर 15 हजार रुपये तक के इनामी शामिल हैं। बाकियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमों को लगाया जा चुका है।

loksabha election banner

हत्या, लूट, डकैती, किशोरियों को भगा ले जाने जैसे जघन्य अपराधों की श्रेणी में आने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई शुरू करती है। काफी तलाश और दबिश के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती तो उन पर इनाम घोषित किया जाता है। अपराध की गंभीरता और आरोपी की प्रकृति के अनुसार इनाम की राशि तय की जाती है। वर्तमान समय तक जिले में कुल 34 बदमाशों पर पुरस्कार घोषित किया गया था।

टीम लगी तो बारी-बारी इनकी गिरफ्तारी शुरू हो गई। एक-एक कर 17 इनामियों को पुलिस मुठभेड़ और मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया। इसमें सबसे अधिक 5 हजार के 12 इनामी शामिल हैं। 12 हजार के 2 इनामियों वाराणसी के फूलपुर थानांतर्गत रामपुर निवासी संजय और लोहता थानांतर्गत खरका कोटवा निवासी रमजान अली को पुलिस ने बीते शनिवार को ही गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी।

इसके अलावा 15 हजार के एक इनामी, 500 व हजार के एक-एक इनामियों को ही पकड़ा जा सका है। पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती 5 हजार के 13 इनामियों को पकड़ने की है। इसके अलावा 12 हजार, ढाई हजार, दो हजार व एक हजार के एक-एक इनामियों को गिरफ्त में लेना टेढ़ी खीर साबित हो रही है।

ये है शेष इनामियों का आंकड़ा

इनाम अपराधी

1000 01

2000 01

2500 01

5000 13

12000 01

ये बोले कप्तान

एसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि हाल के दिनों में इनामी बदमाशों को गिरफ्तार करने में तेजी आई है। 34 में 17 को गिरफ्तार किया जा चुका है, इतने ही और बचे हैं। इन्हें भी जल्द सीखचों के पीछे डाल दिया जाएगा। टीमें लगी हुई हैं। नाम बताने से परहेज करते हुए कहा कि इससे पकड़ने में समस्या आती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.