Move to Jagran APP

कैशलेस अभियान में उपभोक्ताओं के लिए उठा एक कदम

बैंक ऑफ बड़ौदा ने सैकड़ों उपभोक्ताओं को बांटे डेबिड कार्ड जौनपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैश

By Edited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 06:08 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 06:08 PM (IST)
कैशलेस अभियान में उपभोक्ताओं के लिए उठा एक कदम

बैंक ऑफ बड़ौदा ने सैकड़ों उपभोक्ताओं को बांटे डेबिड कार्ड

loksabha election banner

जौनपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैशलेस अभियान के अनुपालन में बैंक ऑफ बड़ौदा ने मंगलवार को नगर के लाल दरवाजा बाजार में स्थित ग्राहक सेवा केंद्र पर डेबिट कार्ड वितरण का आयोजन किया गया। जिसमें 200 ग्राहकों में डेबिट कार्ड वितरित किया गया।

कार्ड वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए बैंक के ज्वाइंट मैनेजर प्रांजल जायसवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के कैशलेस अभियान में बैंक द्वारा उठाया गया कदम है। जिससे उपभोक्ताओं को काफी सहूलियत मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस कार्ड के माध्यम से उपभोक्ता खरीदारी के अलावा छोटी रकम प्राप्त कर सकते है। इसके पहले श्री जायसवाल के पहुंचने पर उपस्थित लोगों ने स्वागत किया।

इस मौके पर पूर्व ग्राम प्रधान बाहर अहमद, अब्दुल कलाम, खुश्बू यादव आदि मौजूद रही। संचालक अरशद मंसूरी ने आभार व्यक्त किया।

ग्रामीणांचलों में भी एटीएम रहे बंद

जौनपुर: जनपद ही सही ग्रामीणांचलों में ज्यादातर एटीएम बंद रहे। जिससे लोगों को रुपये निकालने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा। बैंक के पास रुपये न होने के कारण वह इसमें पैसा नहीं डाल पा रहे है।

नोटबंदी की घोषणा के 28 दिन बीतने के बावजूद क्षेत्र में लगे एक दर्जन एटीएम सफेद हाथी सिद्ध हो रहे है। इन सभी एटीएम में कैश की ट्रे तो बदल दी गई परंतु रुपया कब आएगा पता नहीं। केवल एसबीआई के एटीएम से ही कैश निकल रहा है जो कि मंगलवार को बंद रहा। इससे ग्राहकों की असुविधा बढ़ती जा रही है। बैंकों की इस लापरवाही से लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। समय रहते अगर इस तरफ ध्यान न दिया गया तो लोग मजबूरन सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। बदलापुर कस्बे के सभी एटीएम बंद चल रहे है। जिससे जरूरतमंदों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को सभी एटीएम बंद रहे। जरूरतमंद एटीएम पहुंचते और ताला लटकता देख मायूस होकर जिला मुख्यालय के एटीएम के लिए रवाना हो गए। नोटबंदी के बाद से रुपये का अभाव बना हुआ है। एटीएम न चलने से लोगों को आक्रोश देखा जा रहा है। सुजानगंज क्षेत्र में अधिकतर एटीएम बंद है। इससे ग्राहकों को असुविधा हो रही है। बैंकों की इस लापरवाही से लोग सड़क पर उतरने को बाध्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.