Move to Jagran APP

उफ! यह है सफाई का हाल

बोले डीआरएम ----------- गंदगी सहित व्यवस्थाओं पर अधीक्षक से लगाई गुहार महाप्रबंधक के आगमन पू

By Edited By: Published: Thu, 01 Dec 2016 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2016 07:16 PM (IST)
उफ! यह है सफाई का हाल

बोले डीआरएम

loksabha election banner

-----------

गंदगी सहित व्यवस्थाओं पर अधीक्षक से लगाई गुहार

महाप्रबंधक के आगमन पूर्व जाना स्टेशनों का हाल

जौनपुर : उत्तर रेलवे महाप्रबंधक के आगमन के पहले डीआरएम एके लोहाटी ने फैजाबाद-वाराणसी के स्टेशनों का गुरुवार को निरीक्षण किया। जौनपुर जंक्शन पर दु‌र्व्यवस्थाओं को देख भड़के। प्लेटफार्म नंबर एक के उत्तरी छोर पर बने शौचालय के नजदीक पहुंचे तो बोल पड़े उफ! यह है सफाई का स्टेशन पर हाल। सख्त हुए डीआरएम ने अधीक्षक को फटकार लगाते हुए अंदर भेज दिया। बाहर आने पर उनकी जमकर क्लास लिया।

शाहगंज, खेतासराय स्टेशन का निरीक्षण करते हुए करीब 5 बजे जौनपुर डीआरएम पहुंचे। सबसे पहले टिकट घर पहुंचे। यहां हाल में गंदगी देख एसएस को कड़ी फटकार लगाई। इसके बाद वे सीधे पार्किंग स्थल पर पहुंचे। जहां नाली में गंदगी देख नाराजगी जताई। साथ सफाई का निर्देश दिया। कालोनी में पार्क में दु‌र्व्यवस्था को देख संबंधित की क्लास लिया। इसके बाद वह कर्मचारी मनोज यादव और रणजीत ¨सह व शोभनाथ विश्वकर्मा के कमरे में गए। यहां की व्यवस्थाओं को और बेहतर करने का निर्देश दिया। यहां से नए रास्ते की ओर गए। यहां भी उन्हें गंदगी ही दिखी। आगे बढ़े थे कि नजर शौचालय की ओर पड़ी। जहां व्याप्त गंदगी को देख पुन: एसएस को फटकार लगाई। एसएस ने बताया कि पानी की सप्लाई न पहुंचने के कारण गंदगी होती है, जबकि दिन भर में दो बार सफाई कराई जाती है। इस पर डीआरएम ने निर्देश दिया कि संबंधित अधिकारी से मिलकर समस्या का समाधान कराने का निर्देश दिया। इसके बाद वह विशेष सैलून से जफराबाद पहुंचे। जहां सफाई व प्रकाश की व्यवस्था ठीक न होने पर नाराजगी जताई।

सात दिन में हो प्रकाश की व्यवस्था

जौनपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर डीआरएम निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान शिकायत की गई यहां प्रकाश की व्यवस्था ठीक नहीं है। इस पर सच्चाई जानने के बाद संबंधित अधिकारी को जमकर फटकार लगाई। साथ ही कहा कि सात दिन में प्रकाश की अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। इस दौरान मीडिया से भी अपील किया कि यदि व्यवस्था न हुई तो खबर प्रकाशित करें ताकि उनके संज्ञान में आ सके।

जीआरपी की गाड़ी देख हुए खफा

प्लेटफार्म नंबर एक पर डीआरएम निरीक्षण कर रहे थे। वे जीआरपी थाने पर पहुंचे। जहां प्लेटफार्म पर खड़ी गाड़ी को देख पूछा। जहां उन्हें बताया गया कि गाड़ी कई दिनों से खड़ी है। इस पर वे खफा हो गए। साथ ही तत्काल गाड़ी हटवाने को कहा।

र¨नग रूम में लगेगा फ्रिजर और आरो प्लांट

रेल महाप्रबंधक के आगमन के पूर्व उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक ने स्टेशन का किया निरीक्षण

शाहगंज (जौनपुर): रेलवे स्टेशन का गुरुवार को उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक एके लाहोटी ने निरीक्षण किया। उन्होंने झाड़ियों को साफ करने और प्लेटफार्म पर कूड़ादान रखवाने का निर्देश दिया। साथ में ही र¨नग रूम में फ्रीजर और आरो प्लांट लगाने की बात भी कही।

मंडल रेल प्रबंधक गुरुवार की दोपहर विशेष सैलून से स्थानीय रेलवे स्टेशन पर मातहत अधिकारियों के साथ पहुंचे। श्री लोहाटी ने आरपीएफ की बनाई गई नई बैरक की चाहरदीवारी को और ऊंचा करने का निर्देश दिया। यहीं पर एक गड्ढे में पानी देख नाराज हुए।

डीआरएम ने कहा नया टिकट घर, शौचालय, मालगोदाम की सड़क को बनवाया जाएगा। यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाए जाने का काम किया जाना है।

इस दौरान सीनियर डीजी पी.के ¨सह, कौस्तूक मनी, अजीत ¨सहा, ए.के ¨सह, स्टेशन अधीक्षक पी. राम, आरपीएफ के इंस्पेक्टर अवतार ¨सह, ए.पी ¨सह आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.