Move to Jagran APP

भवन निर्माण ने पकड़ी गति

जौनपुर : जनपद के सिद्दीकपुर में राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य ने गति पकड़ ली है। भवन को मूर्तर

By Edited By: Published: Fri, 22 May 2015 08:21 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 08:21 PM (IST)
भवन निर्माण ने पकड़ी गति

जौनपुर : जनपद के सिद्दीकपुर में राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य ने गति पकड़ ली है। भवन को मूर्तरूप देने के लिए अत्याधुनिक मशीनों का सहारा लिया जा रहा है। काम को समय से पूरा कराने के लिए अधिकारियों ने भी कमर कस ली है। इसके लिए जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर कार्यदायी संस्था के अधिकारी व कर्मचारियों को निर्देश दे रहे हैं।

loksabha election banner

जिला मुख्यायल से 12 किमी दूर सिद्दीकपुर ब्लाक के पास मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए सौ एकड़ भूमि की तलाश की गई जिसमें कताई मिल व किसानों की भूमि भी ली गई है। एक वर्ष पूर्व अक्टूबर में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसका शिलान्यास किया। इसके बाद मेडिकल कालेज निर्माण की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था निर्माण निगम को दी गई। सबसे पहले कताई मिल में लगे हुए पेड़ों की कटाई की गई जिससे भौतिक आकार देने में किसी प्रकार की समस्या न हो। काम को तेज गति से कराने के लिए पांच-छह बड़ी मशीनों को लगाया गया है। इसमें पाइ¨लग ¨रग से जमीन के अंदर पाइ¨लग कराई जा रही है जिसपर खंभे खड़े किए जाएंगे। इसके साथ मिक्सचर प्लांट भी बैठा दिया गया है जिसमें बि¨ल्डग मैटेरियल डालकर उसको मिक्स करके पिलर खड़ा किया जाएगा। सारा काम आधुनिक मशीनों द्वारा कराया जा रहा है। कुछ माह पूर्व जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने मौके पर पहुंचकर प्रोजेक्ट मैनेजर से जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

समय से काम कराने के निर्देश

मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था को समय से कार्य कराने का निर्देश दिया गया है। बजट में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। शासन की तरफ से सीधा बजट आवंटित हो रहा है। काम में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आ रही है। -रामभजन सोनकर-एडीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.