Move to Jagran APP

एटीएम का कोड पूछ कर 1.15 लाख रुपये किए पार

जागरण संवाददाता, उरई : मोहल्ला गोपालगंज निवासी एक वृद्ध को मोबाइल फोन पर कॉल करके एक लड़की ने खुद

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST)
एटीएम का कोड पूछ कर 1.15 लाख रुपये किए पार

जागरण संवाददाता, उरई : मोहल्ला गोपालगंज निवासी एक वृद्ध को मोबाइल फोन पर कॉल करके एक लड़की ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर उनका तथा उनकी पत्नी के खाते के एटीएम का गोपनीय कोड पूछ लिया। इसके बाद उनके दोनों खातों से कुल 1.15 लाख रुपये निकल गए। पैसे निकलने का संदेश आने पर वृद्ध के होश उड़ गए। पहले उन्होंने बैंक में संपर्क किया, जहां जवाब मिला कि बैंक की तरफ से किसी ने उनको फोन नहीं किया और न ही इस तरह फोन करके कोई बैंक अधिकारी खाते का विवरण मांगता है। जिसके बाद पीड़ित ने थाने में शिकायत की। एसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

loksabha election banner

मोहल्ला गोपालगंज निवासी गिरीश चंद्र गुप्ता ने बताया कि उनके मोबाइल फोन पर एक लड़की ने कॉल की। बेहद सधे अंदाज में बात करते हुए लड़की ने अपना परिचय एसबीआई मैनेजर के रूप में दिया। उन्हें जरा भी एहसास नहीं हुआ कि लड़की झूठ बोल रही है। लड़की ने उनसे कहा कि उनका एटीएम बदला जाना है। लिहाजा पुराने एटीएम का गोपनीय कोड बताना होगा। गिरीश चंद्र ने नातिन को फोन दे दिया। काल करने वाली लड़की ने खाते के संबंध जो भी जानकारी लेने चाहती थी बेहद चालाकी से सब पूछ ली। इसके बाद उक्त लड़की ने उनकी पत्नी के खाते का भी ब्योरा लिया। इसके बाद में दोनों खातों से 1.15 लाख रुपये निकाले जाने का संदेश आया। जिसके बाद उन्हें ठगी होने का एहसास हुआ। संदेश आने के बाद उन्होंने अपने पुत्र को इस बारे में बताया। इसके बाद बैंक में संपर्क किया। वहां से निराश मिलने के बाद उन्होंने पुलिस का दरवाजा खटखटाया। एसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र कुमार द्विवेदी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज करके जांच की जा रही है।

गुरुवार को फिर किया फोन

दो खातों से 1.15 लाख रुपये पार करने वाली लड़की ने गुरुवार को फिर से गिरीश गुप्ता के मोबाइल पर फोन किया। इस दौरान वह एसपी कार्यालय में थे। उन्होंने पुलिस को फोन पकड़ा दिया। जिसके बाद लड़की ने अपना फोन स्विच आफ कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.