Move to Jagran APP

हाईटेंशन लाइन का तार टूटा, जली फसल

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : तहसील क्षेत्र के ग्राम भगवानपुरा में कटाई के बाद खेतों पर थ्रे¨सग के लिए रख

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 08:25 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 08:25 PM (IST)
हाईटेंशन लाइन का तार टूटा, जली फसल

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : तहसील क्षेत्र के ग्राम भगवानपुरा में कटाई के बाद खेतों पर थ्रे¨सग के लिए रखी ढाई बीघा गेहूं की फसल पर मंगलवार दोपहर हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर गया। जिससे पूरी फसल जल कर राख हो गयी।

loksabha election banner

ग्राम भगवानपुरा निवासी किसान बलवीर ¨सह ने अपने ढाई बीघा खेत में गेहूं की फसल बोयी थी। फसल काफी अच्छी थी और कटाई के बाद फसल को एक स्थान पर थ्रे¨सग के लिए इकट्ठा कर दिया गया। मंगलवार दोपहर चली तेज हवा के कारण खेत के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गेहूं की फसल पर गिर गया। जिससे फसल जल कर नष्ट हो गयी। किसानों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन फसल को बचाया नहीं जा सका। ग्रामीणों का आरोप है कि फायर बिग्रेड को सूचना दी गई लेकिन कोई भी गाड़ी आग बुझाने नहीं पहुंची। फसल जल जाने से किसान के घर में खाने के लाले पड़ गए हैं। उसने प्रशासन से मदद की गुहार लगायी है। एसडीएम सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। क्षति का आंकलन करके पीड़ित को सहायता मुहैय्या कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.