Move to Jagran APP

5 हजार किलोग्राम लहन कराया नष्ट

उरई, जागरण संवाददाता : कन्नौज और गोरखपुर में जहरीली शराब की वजह से हुईं घटनाओं से सबक लेते हुए सोमवा

By Edited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 08:32 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2015 08:32 PM (IST)
5 हजार किलोग्राम लहन कराया नष्ट

उरई, जागरण संवाददाता : कन्नौज और गोरखपुर में जहरीली शराब की वजह से हुईं घटनाओं से सबक लेते हुए सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी राम गणेश के आदेश पर जिला आबकारी अधिकारी की निगरानी में आबकारी विभाग की टीम ने तीन डेरों में छापा मारा। इस दौरान टीम ने 5 हजार किलोग्राम लहन नष्ट कराया। इसके साथ ही 35 लीटर कच्ची शराब के साथ 4 महिलाओं को पकड़ लिया, जिनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

loksabha election banner

सोमवार को जिला आबकारी अधिकारी नरेन्द्र कुमार सोनकर की निगरानी में आबकारी निरीक्षक जेएन ¨सह व आबकारी निरीक्षक कमलेश्वर कश्यप ने बिरासनी डेरा, घुसिया डेरा व गिरवर डेरा में छापा मारा। इस कार्रवाई के दौरान तीनों डेरों से आबकारी टीम ने 5 हजार किलोग्राम लहन पकड़ा, जिसके मौके पर ही नष्ट कर दिया। वहीं 35 लीटर कच्ची शराब के साथ टीम ने ऊषा, ¨पकी, करीना व मनीषा को पकड़ लिया, जबकि आबकारी विभाग की गाड़ियों को देख डेरों में रहने वाले पुरुष भाग गए। इन महिलाओं के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के बाद निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। जिला आबकारी अधिकारी श्री सोनकर ने कहा कि जिले में अवैध शराब का कारोबार किसी भी सूरत में नहीं होने दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.