Move to Jagran APP

सोनामोती में अस्थाई पुल ध्वस्त

उरई, जागरण संवाददाता : जालौन-हमीरपुर सीमा पर बेतवा नदी पर सोनामोती में बना अस्थाई पुल रविवार को जिला

By Edited By: Published: Sun, 04 Oct 2015 06:29 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2015 06:29 PM (IST)
सोनामोती में अस्थाई पुल ध्वस्त

उरई, जागरण संवाददाता : जालौन-हमीरपुर सीमा पर बेतवा नदी पर सोनामोती में बना अस्थाई पुल रविवार को जिलाधिकारी के आदेश पर ध्वस्त कर दिया गया। रविवार को उप जिलाधिकारी कालपी की अगुवाई में टीम ने जाकर सोनामोती में बेतवा पर बने पुल को ध्वस्त करने के साथ ही ग्रामीणों से बातचीत की और कहा कि दोबारा अगर कोई पुल बनाने आए तो उन्हें तत्काल बताएं। जिससे यहां पर अस्थाई पुल न बन सके। विदित हो कि दैनिक जागरण में 3 अक्टूबर के अंक में बेतवा नदी पर फिर बन गए अवैध शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इस समाचार के बाद जिलाधिकारी राम गणेश ने कालपी व उरई तहसील क्षेत्र में उप जिलाधिकारी की अगुवाई में दो टीमें गठित कर 48 घंटे में अस्थाई पुल को ध्वस्त करने और अवैध खनन बंद कराने के आदेश दिए थे। इस आदेश के बाद रविवार को कालपी क्षेत्र में उप जिलाधिकारी गोरेलाल शुक्ला, खनन सर्वेयर विजय भूषण तिवारी व थाना प्रभारी विनोद कुमार मिश्रा ने सोनामोती जाकर अस्थाई पुल को ध्वस्त कराया। एसडीएम ने कहा कि तहसील क्षेत्र में कोई भी अस्थाई पुल बेतवा पर नहीं बने दिया जाएगा। इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

loksabha election banner

सदर तहसील में नहीं हुई कार्रवाई

जिलाधिकारी राम गणेश ने बेतवा नदी पर बने अस्थाई पुल तोड़ने के आदेश दिए थे, रविवार को कालपी तहसील क्षेत्र में तो एसडीएम गोरे लाल शुक्ला ने पुल को ध्वस्त करने व अवैध खनन रोकने की कार्रवाई शुरू कर दी, लेकिन उरई तहसील में रविवार को कार्रवाई शुरू नहीं हो सकी। एसडीएम डा. एवी ¨सह का कहना है कि सोमवार से अस्थाई पुल व अवैध खनन के खिलाफ अभियान शुरू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.