Move to Jagran APP

अवैध खनन बंद कराने को टीमें गठित

उरई, जागरण संवाददाता : जनपद में अवैध खनन को रोकने और बेतवा पर बने अस्थाई पुलों को ध्वस्त करने के लिए

By Edited By: Published: Sat, 03 Oct 2015 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2015 07:59 PM (IST)
अवैध खनन बंद कराने को टीमें गठित

उरई, जागरण संवाददाता : जनपद में अवैध खनन को रोकने और बेतवा पर बने अस्थाई पुलों को ध्वस्त करने के लिए जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर और कालपी की अगुवाई में दो टीमें गठित कर दी है। इन दोनों टीमों को जिलाधिकारी ने 48 घंटे का अल्टीमेटम देकर जिले में हर हाल में अवैध खनन बंद कराने और अस्थाई पुलों को ध्वस्त कराने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

विदित हो कि दैनिक जागरण ने अवैध खनन पर 2 अक्टूबर के अंक में बड़ागांव में बेतवा को चीर रही पोकलैंड और 3 अक्टूबर के अंक में समसी में गरज रहीं पोकलैंड, हो रहा खनन शीर्षक से समाचार प्रकाशित किए थे, वहीं बेतवा नदी पर अस्थाई पुलों पर बेतवा पर फिर बन गए अवैध पुल शीर्षक से 3 अक्टूबर के अंक में समाचार प्रकाशित हुआ था। इन समाचारों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी राम गणेश ने शनिवार को अपर जिलाधिकारी आनन्द कुमार, एसडीएम डा. एवी ¨सह व खनन अधिकारी पीके ¨सह के साथ बैठक की और अवैध खनन रोकने और अस्थाई पुलों को ध्वस्त करने के आदेश दिए। इसके साथ ही उन्होंने उरई तहसील में एसडीएम सदर, खनन अधिकारी व क्षेत्राधिकारी सदर और कालपी तहसील में एसडीएम, क्षेत्राधिकारी व सर्वेयर की संयुक्त टीम गठित कर दी है। उन्होंने दोनों टीमों को 48 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी राम गणेश ने कहा कि जिले में हाईकोर्ट व नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश का उल्लंघन किसी भी दशा में नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां भी अवैध खनन और अवैध पुल मिले, वहां पर तत्काल मुकदमा दर्ज कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.