Move to Jagran APP

टेंपो में प्रसूता ने जना बच्चा, परिजनों ने किया हंगामा

उरई, जागरण संवाददाता : दस दिन के अंदर दूसरी बार महिला अस्पताल की लापरवाही सामने आ गई। इस बार महिला च

By Edited By: Published: Fri, 04 Sep 2015 05:31 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2015 05:31 PM (IST)
टेंपो में प्रसूता ने जना बच्चा, परिजनों ने किया हंगामा

उरई, जागरण संवाददाता : दस दिन के अंदर दूसरी बार महिला अस्पताल की लापरवाही सामने आ गई। इस बार महिला चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने तीन दिन से अस्पताल में भर्ती प्रसूता को प्रसव पीड़ा बढ़ने पर बाहर उपचार कराने के नाम पर बाहर कर दिया। इसके बाद प्रसूता के पति ने बाहर जाकर टेंपो की व्यवस्था की, लेकिन जैसे ही प्रसूता को टेंपो में बैठाकर ले जाया जाने लगा, वैसे ही प्रसूता ने बेटे को टेंपो में जन्म दिया। जिसके बाद परिजनों ने बवाल काटना शुरू कर दिया तो बैकफुट पर आकर महिला चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें भर्ती किया।

loksabha election banner

उरई नगर के मुहल्ला पटेल नगर निवासी कंचन पत्नी शानू को बुधवार को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जिसके बाद अस्पताल में ही उपचार चल रहा था। इस दौरान गुरुवार रात कंचन को प्रसव पीड़ा बढ़ने पर यहां तैनात महिला चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने बच्चा उल्टा होने की बात कहकर बाहर निकाल दिया। कंचन की मां जुलेखा व सास जैनब ने बताया कि अस्पताल में तैनात चिकित्सक ने उन्हें बच्चा उल्टा होने की बात कह कर निकाल दिया। कंचन के पति टेंपो लेने गए और जब वह टेंपो लेकर अस्पताल आया। इसके बाद वह पत्नी कंचन को टेंपो में बैठाकर निजी अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन इससे पहले कि टेंपो अस्पताल से बाहर निकलता प्रसूता ने बेटे को टेंपो में ही जन्म दिया। जिसके बाद परिजनों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया और पुलिस को मामले की जानकारी दी। इस पर उरई कोतवाली से पुलिस मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने प्रसूता को अस्पताल में भर्ती कराया। जिसके बाद मां-बेटे का उपचार शुरू हो सका।

तीन घंटे अस्पताल की चौखट पर तड़पी प्रसूता

जिला महिला अस्पताल में रात 10 बजे प्रसव पीड़ा होने पर प्रेम नगर निवासी शमा पत्नी कासिम आई, लेकिन उसे यहां पर भर्ती नहीं किया। इसके बाद रात एक बजे मौके पर पहुंची उप निरीक्षक को कासिम ने अपनी पीड़ा बताई। जिसके बाद पुलिस ने प्रसूता को अस्पताल में भर्ती कराया।

---------------------

दोनों ही मामले की जांच कराई जाएगी, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

राम गणेश, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.