Move to Jagran APP

142 प्रार्थना पत्रों में 28 का निस्तारण

सरीला,संवाद सहयोगी: तहसील में डीएम संध्या तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों क

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 07:42 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 07:42 PM (IST)
142 प्रार्थना पत्रों में 28 का निस्तारण

सरीला,संवाद सहयोगी: तहसील में डीएम संध्या तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की भारी भीड़ उमड़ी। इसमें 142 प्रार्थना पत्र आए। मौके पर 28 का निस्तारण हुआ। तहसील दिवस में अधिवक्ताओं ने ज्ञापन देकर मुंसिफ न्यायालय की स्थापना कराने तथा सरीला-कानपुर बसे चलवाने की मांग की। जिसपर भारी संख्या में किसानों ने अतिवृष्टि की चेकों के वितरण में लेखपालों पर धांधली करने की शिकायत की है। वहीं डीएम ने अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश भी दिए हैं।

loksabha election banner

तहसील सभागार में आयोजित तहसील दिवस में अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रामसेवक सिंह यादव के नेतृत्व में एक दर्जन अधिवक्ताओं ने डीएम को ज्ञापन देकर सरीला में मुंसिफ कोर्ट की स्थापना कराने, सरीला-कानपुर बसे चलवाने, स्थाई तहसीलदार की नियुक्ति कराने की मांग की है। भारतीय किसान यूनियन अतुल तिवारी, जगराम सिंह, दयाशंकर, पूरन सिंह, धर्मपाल सिंह, रामफल यादव सहित दर्जनों किसानों ने हाल ही में हुई बारिश से फसलें खराब होने का सर्वे कराकर पुन: मुआवजा दिलाने की मांग की है। वहीं डीएम ने सर्वे कराने का अश्वासन दिया है। अलकछवा गांव से आए दर्जनों किसानों ने चेक वितरण में धांधली की शिकायत की। जबकि लेखपाल दीन दयाल ने किसान पर गाली-गलौज कर जान-माल की धमकी देने की शिकायत की है। डीएम ने किसान को कड़ी फटकार लगाकर भविष्य में ऐसा न करने की हिदायत दी है। तहसील दिवस में एसपी, एसडीएम रामयश गौतम के अ लावा तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

45 शिकायतों में एक का भी नहीं हुआ निस्तारण

मौदहा,संवाद सहयोगी: कस्बे के कृषि उत्पादन मंडी समिति में अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुए तहसील दिवस में तीन दर्जन से अधिक मामले आए। जिनमें से किसी का भी निस्तारण नहीं हुआ, जिसके कारण तहसील दिवस में आए फरियादियों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

तहसील दिवस में आए 45 मामलों में सबसे अधिक मामले पुलिस तथा राजस्व से संबंधित रहे। तहसील दिवस में किसान यूनियन के कार्य कर्ताओं ने बीते तीन दिनों से हो रहे बारिश व हवाओं से हुए नुकसान का आकलन करवा कर मुआवजा दिलाए जाने की गुहार लगाई है। तहसील दिवस में अपर जिलाधिकारी राजेश प्रजापति, अपर पुलिस अधीक्षक, उप जिलाधिकारी प्रवीणा अग्रवाल, क्षेत्राधिकारी यशवीर सिंह सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

राठ, संवाद सहयोगी : मंगलवार को तहसील सभागार में एसडीएम राम अक्षयवर सिंह की अध्यक्षता में तहसील दिवस सम्पन्न हुआ। जिसमें 32 शिकायतें आयी लेकिन किसी भी शिकायत का निस्तारण नही हो सका है।

तहसील दिवस में एसडीएम कालोनी निवासी जयप्रकाश सेन ने बीडीओ कैम्पस से एसडीएम कालोनी की साफ सफाई नही होती। पठनऊ के दिलीप कुमार ने विवाद सुलझाने का प्रार्थना पत्र दिया। पठनऊ के सईद अहमद ने राकेश अग्रवाल द्वारा मजदूरी न देने की शिकायत की। इसके अलावा छानी के महेश्वरी पुत्र भरोसा ने वेतन न देने ,गनेश सोनी मियांपुरा ने अपने शिकायती पत्र में बताया कि कोटेदार के पास जब वह राशन लेने पहुंचा तो उसके साथ अभद्रता से बात की और राशन न देकर उसका कार्ड जबरन जब्त कर लिया है मांगने पर वह नही दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.