Move to Jagran APP

रपटा का काम बंद, यात्रियों में मायूसी

जालौन, संवाद सहयोगी : जनपद मुख्यालय को जाने वाले मार्ग पर क्षतिग्रस्त कुकरगांव पुल के बगल में बन रहा

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 06:02 PM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 06:02 PM (IST)

जालौन, संवाद सहयोगी : जनपद मुख्यालय को जाने वाले मार्ग पर क्षतिग्रस्त कुकरगांव पुल के बगल में बन रहा रपटे का कार्य ठेकेदार ने बीच में ही बंद कर दिया है। जिससे शीघ्र रपटा चालू होने की उम्मीद समाप्त हो गयी है।

loksabha election banner

पांच माह से उरई-जालौन मार्ग बाधित है। अंग्रेजों के शासन में बने कुकरगांव का पुल जुलाई माह में ध्वस्त हो गया था जिसके कारण इस पुल से बस व ट्रकों समेत बड़े वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध लग गया था तथा बड़े वाहन हरदोई होते हुए उरई जा रहे हैं। इस मार्ग के बंद होने के कारण समय व पैसा दोनों बर्बाद हो रहे हैं। इस परेशानी को देखते हुए जिलाधिकारी ने शासन से पैसा उपलब्ध न होने के बाद भी पुल के बगल में रपटा बनवाना शुरू करा दिया था। दीपावली से शुरू कराये गये कार्य का अंतिम चक्र चल रहा था। रपटा लगभग बनने को तैयार था। बोल्डर भी डल चुके हैं इसके बाद गिंट्टी डालकर रपटा चालू होना था। रपटा का कार्य अभी अधूरा है तथा ठेकेदार का भुगतान न होने के कारण का बंद हो गया है। इससे यात्रियों व ग्रामीणों डर है कि कहीं रपटा निर्माण में देरी हुई तो उनकी समस्या दो चार महीनों के लिए और बढ़ सकती है। काम बंद होने से बस आपरेटर यूनियन, ट्रक आपरेटर यूनियन तथा यात्रियों में खासी नाराजगी है। इन लोगों ने जिलाधिकारी से मांग की है कि पांच माह से बंद इस मार्ग को सुचारु कराने के लिए इस मार्ग का निर्माणाधीन रपटा का काम तेजी से कराकर इसे शीघ्र चालू कराया जाये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.