Move to Jagran APP

15 मिनट में किया सिटी स्टेशन का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, हाथरस: पूर्वोत्तर रेलवे, गोरखपुर के जीएम राजीव मिश्रा ने मथुरा-कासगंज रेलवे ट्रैक का ¨

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 12:23 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 12:23 AM (IST)
15 मिनट में किया सिटी स्टेशन का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, हाथरस: पूर्वोत्तर रेलवे, गोरखपुर के जीएम राजीव मिश्रा ने मथुरा-कासगंज रेलवे ट्रैक का ¨वडो निरीक्षण किया। जीएम व डीआरएम ने हाथरस सिटी स्टेशन को भी देखा, लेकिन जबरदस्त भीड़ के कारण वे ज्याद देर यहां नहीं रुके। शिकायतों की अनसुनी करने पर ज्ञापन देने आए लोगों ने हंगामा काटा। आरपीएफ ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। अगसौली पर भी जीएम ने निरीक्षण किया।

loksabha election banner

गोरखपुर मुख्यालय के अंतर्गत तीन मंडल इज्जतनगर, लखनऊ व वाराणासी आते हैं। बुधवार को जीएम का इज्जतनगर मंडल के अंतर्गत मथुरा-कासगंज रेलवे ट्रैक का निरीक्षण कार्यक्रम तय था। सुबह 11:15 बजे जीएम को विशेष निरीक्षण के लिए हाथरस सिटी पहुंचना था, लेकिन मथुरा छावनी व सोनई में निरीक्षण के कारण वे दो घंटे की देरी से हाथरस सिटी स्टेशन पहुंचे। इससे पहले उन्होंने गांव सात बरामई स्थित मानवरहित फाटक संख्या 316 पर ट्रेन से उतरकर निरीक्षण किया। यहां संकेतक व चेतावनी बोर्ड आदि की जांच की। 1:12 बजे वे सिटी स्टेशन पर पहुंचे। यहां स्टेशन अधीक्षक व वाणिज्य अधीक्षक ने बुके देकर उनका स्वागत किया। जीएम के आने से पहले मथुरा व कासगंज जाने वाली सवारियों की स्टेशन पर भीड़ थी। अधिकारियों के आते ही उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। इधर, जीएम को ज्ञापन देने वालों की भीड़ थी। सुरक्षा कर्मियों ने भीड़ को काबू में करने का प्रयास किया। इधर, जीएम सीधे टिकट काउंटर की तरफ बढ़े। वहां पहुंचकर संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की। एटीवीएम मशीनों की भी जांच की। इसके बाद स्टेशन के मुख्य गेट से बाहर निकले तथा बाहर से स्टेशन की बि¨ल्डग का निरीक्षण किया। लोगों की समस्याएं सुनने के लिए प्रथम श्रेणी प्रतिक्षालय में पहुंचे। जीएम से मिलने के लिए यहां भीड़ टूट पड़ी। नेता व सामाजिक संगठनों के लोग ज्ञापन देने के लिए एक दूसरे के ऊपर गिरे जा रहे थे। सुरक्षा कर्मियों को स्थिति काबू में करने के लिए जोर आजमाइश करनी पड़ी।

यहां ट्रेन के गेट पर शिकायत करने पहुंचे लोगों ने जीएम से नोकझोंक करनी शुरू कर दी। जीएम ने लोगों से कहा कि वे अपने डीआरएम निखिल पांडेय से मामले की शिकायत करें। इस बात पर लोग बिफर गए तथा हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने अधिकारियों से अनसुनी का आरोप लगाया। रेलवे पुलिस ने भीड़ को शांत किया। जीएम मुश्किल से पंद्रह मिनट स्टेशन पर टिके। इसके बाद वे कासगंज की ओर रवाना हो गए।

--

गैंग कर्मियों को नकद पुरस्कार

सिकंदराराऊ: सिटी स्टेशन के बाद जीएम राजीव मिश्रा अगसौली रेलवे स्टेशन पर रुके। यहां स्टेशन व गेट संख्या 270 का निरीक्षण किया। साफ-सफाई व पटरियों पर किए गए कार्य से जीएम संतुष्ट नजर आए। गैंग संख्या पचास का भी निरीक्षण किया। उन्होंने गैंग कर्मियों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.