Move to Jagran APP

बेटी के वीडियो ने पहुंचा दिया जेल

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ में ममेरे भाई से शादी की जिद पर अड़ी बेटी सोनी को मौत की नींद सुलाने

By Edited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2016 01:01 AM (IST)
बेटी के वीडियो ने पहुंचा दिया जेल

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ में ममेरे भाई से शादी की जिद पर अड़ी बेटी सोनी को मौत की नींद सुलाने वाले सुकून की सांस ले रहे थे, मगर मुंबई से सिकंदराराऊ आते समय तैयार की गई वीडियो के वायरल होते ही सबको सांप सूंघ गया। परिवार के सभी सदस्य घर से गायब हो गए। पुलिस को भी खूब छकाया मगर सिकंदराराऊ से भागने की फिराक में सोनी के मां-बाप मंगलवार की सुबह पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने उन्हें आनन-फानन कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया। पुलिस अब सोनी के बहनोई व भाई की तलाश में जुटी है। शायद सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें रिमांड पर लेकर इत्मीनान से पूछताछ की जाएगी, ताकि ऑनर किलिंग का राज खुल सके।

loksabha election banner

सिकंदराराऊ के मोहल्ला नौरंगाबाद पश्चिमी के मोहम्मद यासीन कुरैशी करीब बीस साल से मुंबई में फलों कारोबार कर रहे हैं। वे 18 अगस्त को बेटी दफीना उर्फ सोनी समेत परिवार के सभी सदस्यों को लेकर सिकंदराराऊ आए थे, मगर अगले ही दिन अचानक सोनी की मौत हो गई। पड़ोसी और रिश्तेदार चौंके मगर उन्हें यह बताकर शांत कर दिया कि उसे अचानक पेट दर्द हुआ और फिर उसकी मौत हो गई। बेटी के गुजरने से परिवार सदमे में था इसलिए किसी ने ज्यादा पूछताछ नहीं की। सोनी का शव आनन-फानन दफना दिया गया।

सोनी के प्रेमी ममेरे भाई इमरान को यकीन था कि सोनी को उसके परिजनों ने ही मारा है। पुलिस कार्रवाई न होते देख उसने ट्रेन में बनाए गए वीडियो को वायरल कर दिया। सोनी की मौत से पहले बने इस वीडियो के सामने आने से खलबली मच गई। पुलिस भी हरकत में आई मगर देर से। 24 अगस्त को चौकीदार की तहरीर पर ऑनर किलिंग का मुकदमा दर्ज किया गया। तब तक सोनी के परिजन फरार हो चुके थे। इधर, खुद की हत्या के डर से प्रेमी इमरान भी परिवार सहित भूमिगत हो गया। वीडियो के आधार पर मुकदमा सोनी के मां-बाप के अलावा भाई व बहनोइयों के खिलाफ भी दर्ज हुआ। कब्र से शव निकाला गया तथा पोस्टमार्टम कराया गया। इसके बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी। आरोपियों तक पहुंचने के लिए दिन-रात एक कर दिए। आसपास एक-एक रिश्तेदारी व संपर्क खंगाले गए। दो दिन पहले सोनी की बहनें भी पुलिस को मिल गईं। शायद उनसे पूछताछ में कोई खास जानकारी मिली।

मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली की सोनी के पिता मोहम्मद यासीन व मां अमीना उर्फ बुंदो किसी रिश्तेदार के यहां से जिला छोड़कर भागने के प्रयास में हैं। ये दोनों हाथरस रोड स्थित गांव नगला विजन में वाहन के इंतजार में खड़े थे। तभी एसओ जीपी यादव ने मय फोर्स मौके पर पहुंचकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों के बयान दर्ज किए तथा कोर्ट में पेशकर जेल भेजा।

एसपी डा. अजयपाल ने बताया कि वीडियो व अभी तक की छानबीन के आधार पर परिवार वाले दोषी हैं। सोनी प्रेमी इमरान से शादी की जिद पर अड़ी थी। जब वह नहीं मानी तो उसे यहां लाया गया तथा हत्या कर दी गई। अभी हत्यारोपी भाई सुआलीन कुरैशी, बहनोई अफजल पहलवान निवासी नौरंगाबाद पश्चिमी, इकराम कुरैशी निवासी सरायउम्दा बेगम, इशकनवी कुरैशी निवासी सहावर कासगंज व अकरम कुरैशी निवासी मयासुर सहावर कासगंज फरार चल रहे हैं। उन्हें पकड़ने के लिए दबिश जारी है। उम्मीद है इन्हें भी जल्द ही दबोच लिया जाएगा।

हत्या का कारण स्पष्ट नहीं

सोनी की हत्या कैसे व किन हालातों में हुई यह स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस पूछताछ में मां अमीना व पिता यासीन ने पुलिस को कुछ नहीं बताया। उन्होंने हत्या की बात से ही इन्कार किया। कब्र से कई दिन बाद शव निकालकर पोस्टमार्टम होने से हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सकता था। विसरा जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर मौत की वजह पता चल सकेगी। इसके अलावा आरोपी भाई व बहनोइयों के गिरफ्तार होने पर हत्या का तरीका पता चल सकेगा।

'हमने सोनी को नहीं मारा'

सिकंदराराऊ : पुलिस गिरफ्त में बेटी की हत्या में आरोपी अमीना उर्फ बुंदो रो रही थीं। उनका कहना था कि उन्होंने सोनी को जन्म दिया, पाल-पोस कर बड़ा किया वे कैसे उसकी हत्या कर सकते हैं? घटना वाले दिन घर के सभी लोग छत पर सो रहे थे। सोनी नीचे अकेले सो रही थी। मां अमीना ने कहा कि उन्हें सिर्फ इतना पता है कि बेटी के पेट में दर्द हो रहा था। वे और कुछ नहीं जानतीं। अस्पताल में दिखाने की बात पर अमीना व उनके पति यासीन ने चुप्पी साध ली। दोनों ने सिर्फ इतना कहा कि उन्होंने हत्या नहीं की। माता-पिता का कहना है कि सोनी नीचे अकेले सो रही थी तथा परिवार के सभी सदस्य छत पर थे। जबकि दो दिन पहले हिरासत में ली गईं सोनी की छोटी बहनों ने पुलिस को बयान दिया था कि घर वालों ने उन्हें ऊपर वाले कमरे में सोने के लिए भेज दिया था। सोनी परिवार के अन्य सदस्यों के साथ नीचे ही सोयी थी। बयानों में इस विरोधाभास से परिवार की भूमिका संदिग्ध प्रतीत होती है।

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.