Move to Jagran APP

ऑनर कि¨लग में मां-बाप गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, हाथरस : सम्मान की खातिर बेटी सोनी (24) को मार डालने के आरोपी मां-बाप को सिकंदराराऊ

By Edited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 11:08 PM (IST)

संवाद सहयोगी, हाथरस : सम्मान की खातिर बेटी सोनी (24) को मार डालने के आरोपी मां-बाप को सिकंदराराऊ पुलिस ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। सोनी के वायरल हुए वीडियो को देखकर परिजनों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है। उधर, प्रेमी इमरान ने मोहब्बत के लिए कुर्बान हुई सोनी को इंसाफ दिलाने के लिए दोषियों को सजा दिलाने तक लड़ाई लड़ने का एलान किया है।

loksabha election banner

ईस्ट मुंबई के फिल्म सिटी रोड पर जूही पार्क के पास फ्लैट नंबर-506 में रहने वाले मोहम्मद यासीन अपनी बेटी दफीना उर्फ सोनी को 18 अगस्त को पैतृक घर (नौरंगाबाद पश्चिमी, सिकंदराराऊ) लाए थे। वे वहां फलों का व्यापार करते हैं। दूसरे ही दिन 19 अगस्त को सोनी की मौत हो गई। परिजनों ने पेट दर्द से मौत का हवाला देकर शव को दफना दिया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें सोनी ने हॉनर किलिंग की आशंका जताई थी। ट्रेन के टॉयलेट में शूट किए गए इस वीडियो में सोनी ने सिकंदराराऊ के मोहल्ला सराय उम्दा निवासी ममेरे भाई इमरान से मोहब्बत को कबूलते हुए कहा था कि वो उससे निकाह करना चाहती है। घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ थे। सोनी के चोरी-छुपे मिलने से खफा परिजनों ने उसे मार डालने का इरादा बनाया। वे इमरान से निकाह का झांसा देकर मुंबई से सिकंदराराऊ के लिए चल दिए। इमरान भी मुंबई में था। सोनी ने खतरे का अंदेशा देखकर उसे भी बुला लिया। ट्रेन के टॉयलेट में वीडियो बनवाया। जब सोनी की हत्या कर दी गई तो इमरान ने वीडियो वायरल कर दिया। फिर, पुलिस ने सोनी की बहनों को छोड़कर परिवार के सभी सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। सोनी के दफन शव का पोस्टमार्टम कराया। पर, कारण पता न लगने पर विसरा रखवा लिया।

आरोपी मां-बाप की तलाश में पुलिस ने कासगंज, अलीगढ़, फीरोजाबाद समेत तमाम जगह दबिश दी। एसओ जीपी यादव के मुताबिक मंगलवार सुबह पिता मोहम्मद यासीन कुरैशी व मां अमीना उर्फ बुंदो को पंत चौराहे से हाथरस रोड पर स्थित गांव नगला विजन के पास गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया। पुलिस के मुताबिक वे सिकंदराराऊ में रिश्तेदार के यहां थे और भागने की फिराक में पकड़े गए।

इनसर्ट

मां-बाप का हत्या से इंकार

मोहम्मद यासीन व अमीना ने बेटी की हत्या से इंकार किया है। दावा किया कि सोनी की मौत पेट दर्द से ही हुई है।

इनका कहना है

ऑनर कि¨लग में आरोपी सोनी के बहनोई अफजल पहलवान, इकराम कुरैशी, इशाक नवी, अकरम व भाई सुआलीन कुरैशी अभी फरार हैं। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

- डॉ. अजयपाल, एसपी हाथरस।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.