Move to Jagran APP

पानी के लिए सड़क पर उतरे, जाम-प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, हाथरस : कांशीराम टाउनशिप के लोग इन दिनों पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। भीषण गर्मी में

By Edited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 01:01 AM (IST)

जागरण संवाददाता, हाथरस : कांशीराम टाउनशिप के लोग इन दिनों पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। भीषण गर्मी में महिलाएं-बच्चे बाल्टी व केन लिए पानी को भटक रहे हैं। काफी दूर से पानी भरकर लाना पड़ रहा है। इसी समस्या से त्रस्त लोग गुरुवार को सड़क पर उतर आए। नारेबाजी करते हुए जाम लगाकर प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि उन्हें आश्वासन तो मिल रहा है, लेकिन समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने आश्वासन देकर शांत कराया।

loksabha election banner

कांशीराम टाउनशिप का ट्रांसफार्मर पांच दिन से फुंका पड़ा है। इसके ठीक न होने के कारण बिजली सप्लाई नहीं हो पा रही है। नलकूप भी नहीं चल पा रहा है। इससे पूरी कालोनी की पानी की सप्लाई बाधित है। ऐसे में लोगों को पानी के लिए सुबह से ही इधर से उधर भटकना पड़ रहा है। उन्हें काफी दूर से पीने के लिए पानी लेकर आना पड़ रहा है। गुरुवार को भी यहां पानी नहीं आया। इन दिनों रमजान माह चल रहा है। पूरी कालोनी में लगे इंडिया मार्क टू हैंडपंप शो पीस बने हुए हैं। इसी समस्या से त्रस्त महिला-पुरुष व बच्चे हाथों में खाली बाल्टी लिए सड़क पर उतर आए। नारेबाजी करते हुए जाम लगाकर हंगामा काटा। बिजली व पालिका के अधिकारियों को कोसा। इन लोगों का कहना था कि उन्हें आश्वासन नहीं समस्या का निदान चाहिए। जाम के दौरान उनकी वाहन चालकों से नोकझोंक भी हुई। दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाते हुए समाधान का भरोसा दिलाया। बताया कि पानी कि समस्या का निदान कराया जा रहा है। तब कहीं जाकर लोग शांत हुए। इन लोगों ने कहा कि यदि समस्या का निदान शीघ्र ही न हुआ तो आन्दोलन और उग्र किया जाएगा।

दूर से ला रहे पानी

कांशीराम कालोनी के लोग सड़क पार या कालोनी से दूर स्थित फैक्ट्री, होटल आदि पर पहुंचकर सबमर्सिबल पंप चलवाकर वहां से पानी भर रहे हैं। पानी के लिए काफी हाय-तौबा होती है और लाइन भी यहां पर लग जाती है। लोग काफी दिक्कतों को झेलते हुए पानी भर पा रहे हैं। लोगों ने यहां लगे हैंडपंपों को भी सही कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.