Move to Jagran APP

वाट्सएप पर हुई अभद्र टिप्पणी से भड़के लोग

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ में वाट्सएप ग्रुप पर देवी-देवताओं को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी से लोग

By Edited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 01:01 AM (IST)
वाट्सएप पर हुई अभद्र टिप्पणी से भड़के लोग

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ में वाट्सएप ग्रुप पर देवी-देवताओं को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी से लोग भड़क उठे। काफी संख्या में लोग एकत्रित होकर कोतवाली सदर पहुंचे। इनमें भाजपा नेता भी थे। सीओ व कोतवाल को गु्रप पर लिखी टिप्पणियां दिखाईं तथा कार्रवाई की मांग की। हंगामा होता देख पुलिस ने आनन-फानन दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया तथा सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।

loksabha election banner

सिकंदराराऊ में कुछ महीने पहले एक युवक ने 'भारत माता की जय' नाम से ग्रुप बनाया था। ग्रुप एडमिन ने इस ग्रुप में अपने जान-पहचान वालों को जोड़ा। जानकारी के अनुसार अपने दोस्तों को भी एडमिन बना दिया। इस ग्रुप में दोनों समुदाय के लोग जुड़े थे। इतने दिनों से ग्रुप को लेकर कोई समस्या नहीं थी। रविवार को अचानक ग्रुप पर भद्दी टिप्पणियां की जाने लगीं। आरोप है कि विशेष समुदाय के एक युवक ने ग्रुप का नाम बदल दिया। पहले भारत माता को लेकर अशोभनीय शब्दों का प्रयोग किया। जब ग्रुप में जुड़े कुछ सदस्यों ने इसका विरोध किया तो ¨हदू देवी-देवताओं को लेकर अभद्र टिप्पणियां व अशोभनीय बातें लिखी जाने लगीं। इसे लेकर ग्रुप में दो पक्षों के बीच काफी कहासुनी भी हुई। धीरे-धीरे यह खबर सिकंदराराऊ में आग की तरह फैल गई। सोमवार की सुबह काफी संख्या में लोग नौरंगाबाद पश्चिमी स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर पर एकत्रित हुए। इसके बाद ये लोग ग्रुप पर की गई टिप्पणियों के विरोध में नारेबाजी करते हुए कोतवाली सदर पहुंचे। लोगों ने पूरे प्रकरण से सिकंदराराऊ कोतवाल राजेश्वर त्यागी को अवगत कराया। तब तक भाजपा नेता व अन्य संगठनों के लोग भी कोतवाली पहुंच गए थे। देवी-देवताओं के अपमान का कड़ा विरोध किया गया। लोगों ने सिकंदराराऊ कोतवाली में भी नारेबाजी की। घटना की जानकारी पर सीओ सिकंदराराऊ डीके बालियान भी कोतवाली पहुंच गए।

सीओ व कोतवाल ने मोबाइल पर वाट्सएप ग्रुप चेक किया तथा अभद्र टिप्पणियों की जानकारी की। इसके बाद लोगों को समझाया तथा उन्हें शांत किया। ¨हदू वाहिनी के संयोजक कृष्ण कुमार यादव निवासी गौशगंज सिकंदराराऊ ने दो युवकों को नामजद करते हुए तहरीर दी। पुलिस ने आनन-फानन मुकदमा दर्ज किया। तहरीर के आधार सोहिल कुरैशी व आजम के खिलाफ आइपीसी की धारा 153ए व आइटी एक्ट की धारा 66ए के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। इनके अलावा मुकदमे में कुछ लोग अज्ञात में हैं। मामले को लेकर तनाव देखते हुए मिश्रित आबादी वाले इलाकों में फोर्स भी तैनात की गई है।

--

ये नेता पहुंचे कोतवाली

मामले को लेकर काफी संख्या में नेता कोतवाली सिकंदराराऊ पहुंचे। इनमें प्रमुख रूप से भाजपा नेता नरेंद्र ¨सह चौहान, ब्रजेश चैहान, पूर्व चेयरमैन विजयभारत कुलश्रेष्ठ, भाजपा नगराध्यक्ष उपेंद्र वाष्र्णेय, कृष्णा यादव, सुनील गुप्ता, विपिन, सचिन पुंढीर, रामप्रताप ¨सह चौहान, विवेकशील राघव, आशीष यादव, प्रशांत, प्रेम अग्रवाल, राहुल कुमार, अभिषेक वाष्र्णेय आदि मौजूद थे।

--

ट्रेस किए जा रहे नंबर

सिकंदराराऊ में वाट्सएप ग्रुप पर की गई टिप्पणी को लेकर एसपी डा. अजयपाल ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जिन लोगों ने टिप्पणी की है, वे सिकंदराराऊ से बाहर के हैं। मोबाइल नंबर के आधार पर उन्हें ट्रेस किया जा रहा है। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.