Move to Jagran APP

ट्रांसफार्मर न बदलने पर नारेबाजी-प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हाथरस : ट्रांसफार्मर फुंक जाने पर उसे बदलवाने के लिए लोगों को खूब पापड़ बेलने पड़ रहे

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 01:13 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 01:13 AM (IST)
ट्रांसफार्मर न बदलने पर नारेबाजी-प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हाथरस : ट्रांसफार्मर फुंक जाने पर उसे बदलवाने के लिए लोगों को खूब पापड़ बेलने पड़ रहे हैं। इससे गर्मी के मौसम में उबलना पड़ रहा है। हसायन कस्बे के मोहल्ला जाटवान में चार दिन से ट्रांसफार्मर खराब पड़ा हुआ है। शनिवार दोपहर को लोगों ने एकत्रित होकर विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। वहीं चेतावनी दी है कि यदि चौबीस घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो पुरदिलनगर रोड जाम किया जाएगा।

loksabha election banner

विद्युत उपकरणों की समय से चे¨कग नहीं की जाती, जिससे छोटी-छोटी कमियों की वजह से वे खराब हो जाते हैं। कस्बा हसायन के मोहल्ला जाटवान में लगे ट्रांसफार्मर से पिछले कई दिनों से तेल रिस रहा था, लेकिन किसी भी कर्मचारी ने ट्रांसफार्मर की ओर आकर नहीं देखा, जबकि लोगों ने इसकी जानकारी समय से अवर अभियंता आदि को दे दी थी। चार दिन पूर्व ट्रांसफार्मर में फाल्ट के संग सप्लाई ठप हो गई। सप्लाई ठप हो जाने से मोहल्ला दखल, जाटवान, कोलियान, ठाकुरमान, चर्च मार्केट, यादव मार्केट सहित कई इलाकों की सप्लाई ठप हो गई। पिछले चार दिन से सप्लाई न आने के कारण लोगों के सामने पीने के पानी सहित तमाम समस्याएं पैदा हो गईं। मोबाइल और इनवर्टर आदि भी ठप हो गए। सूचना दे दिए जाने के बाद भी ट्रांसफार्मर को नहीं बदला गया। शनिवार को लोगों का धैर्य जवाब दे गया। तमाम लोग एकत्रित होकर मोहल्ला जाटवान में पहुंचे। लोगों ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। वहीं लोगों ने स्पष्ट कह दिया है कि यदि चौबीस घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो जाम लगाया जाएगा।

--------

त्योहार के दिन भी कटौती

समय से विद्युत बिल जमा करने के बाद भी लोगों को सप्लाई सहीं नहीं मिल पा रही है। त्योहार आदि पर भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शनिवार को रक्षाबंधन के पर्व पर भी बिजली की आंख मिचौली चलती रही। पूरे दिन करीब चार से पांच घंटे की कटौती हुई। इससे स्कूली बच्चों की छुट्टी का मजा किरकिरा हो गया।

-------------------

बिजली के अभियान में

दलाल काट रहे चांदी

क्रासर-

-अफसरों की कार्यशैली पर लग रहा लगातार प्रश्नचिन्ह

-मुख्य सचिव के निर्देश पर चलाया जा रहा है अभियान

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुख्य सचिव के निर्देश पर चलाये जा रहे छापामार अभियान में इस बार दलालों की जमकर चांदी कट रही है। कई सवाल इस अभियान ने अपने पीछे छोड़ दिए हैं। कार्रवाई का डर दिखाकर उपभोक्ताओं को ठगा जा रहा है। चाहकर भी लोग महकमे के खिलाफ मुंह नहीं खोल पा रहे हैं।

शहर के तमाम उपभोक्ताओं को समय से बिजली के बिल नहीं मिलते, जिससे उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ती है। एसडीओ कार्यालयों पर जाकर लोगों को अपनी री¨डग के अनुसार बिल बनवाकर जमा करने पड़ते हैं। जिन्हें बिल मिल भी रहे हैं वे समय से नहीं नहीं मिल रहे।

बताते चले कि करीब दो साल पूर्व जिस कंपनी पर बि¨लग की जिम्मेदारी थी, उसको ब्लैकलिस्टेड कर दिया गया। कंपनी अपने संग हार्डडिक्स में फीड तमाम उपभोक्ताओं का डाटा भी संग ले गई, जिससे नई कंपनी को बि¨लग में समस्या पैदा हो गई। शासन स्तर तक इस बात की जानकारी दी गई। बताते चलें कि करीब एक साल से निरंतर बिजली विभाग अभियान चला रहा है। इस समय जो अभियान चल रहा है, उसमें अधिक से अधिक लोगों के डाटा को कम्प्यूटर में फीड किया जाना है, लेकिन बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई हो रही है। अभियान की आड़ में तमाम दलाल मौज मार रहे हैं। विभागीय अधिकारी जहां चे¨कग करके आते हैं और वहां खामियां मिलती हैं, वहां उपभोक्ताओं से दलाल अपनी से¨टग संविदा कर्मचारियों के जरिये कर लेते हैं। उपभोक्ताओं को कार्रवाई से बचाने के नाम पर रुपये ठग लिए जाते हैं। इससे विभागीय अधिकारियों की बदनामी होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.