Move to Jagran APP

सैफई को 800 और पूरे प्रदेश को 500 करोड़

जागरण संवाददाता, हाथरस : अति बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मरहम लगाने आए रालोद के मुखि

By Edited By: Published: Fri, 24 Apr 2015 07:10 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2015 07:10 PM (IST)
सैफई को 800 और पूरे  प्रदेश को 500 करोड़

जागरण संवाददाता, हाथरस : अति बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मरहम लगाने आए रालोद के मुखिया चौधरी अजित ¨सह ने प्रदेश सरकार को चारों ओर से घेरा। यहां तक कहा कि यह भाई-भतीजे की सरकार है। किसानों को राहत में भी भाई-भतीजावाद दिख रहा है। अकेले सैफई के किसानों को आठ सौ करोड़ रुपये की राहत राशि स्वीकृत की गई है तो इतने बड़े प्रदेश के बाकी हिस्से के किसानों के लिए मात्र पांच सौ करोड़ रुपये। केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं को लेकर तंज कसा और कहा कि अच्छे दिन तो उनके आए हैं, जबकि देश का किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो रहा है।

loksabha election banner

छोटे चौधरी शुक्रवार को सादाबाद इंटर कालेज के मैदान में किसान पंचायत को संबोधित कर रहे थे। पिछले दिनों हुई बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि को लेकर उन्होंने कहा कि किसानों पर इस तरह की भीषण आपदा उन्होंने पहली बार देखी है। प्रदेश सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसे में भी वह भेदभाव कर रही है। सैफई में भी ऐसी ही आपदा पड़ी है जैसी प्रदेश के अन्य जिलों में, मगर वहां के किसानों को राहत के रूप में 800 करोड़ रुपये सरकार ने स्वीकृत किए हैं, जबकि पूरे प्रदेश के लिए मात्र 500 करोड़ रुपये का प्रावधान रखा है। उन्होंने कहा कि यह भाई-भतीजे की सरकार है। पिछले दिनों पुलिसभर्ती में भी यह सब देखने को मिला था। करीब 49 हजार की भर्ती में अकेले एटा, मैनपुरी व इटावा जिलों से ही 35 हजार युवकों की भर्ती की गई थी। उन्होंने कहा कि रालोद ने हमेशा किसानों की आवाज बुलंद की है। रालोद अगर सत्ता में आएगी तो किसानों को उनकी उपज का आज की अपेक्षा डेढ़ गुना मूल्य दिलाया जाएगा। केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अच्छे दिनों की बात कहकर सत्ता में आए थे, लेकिन उन्हें विदेश की यात्राओं से ही फुरसत नहीं है। देखा जाए तो अच्छे दिन देश की जनता के नहीं, मोदी के आए हैं। एक वर्ष में उन्होंने 11 देशों की यात्राएं की हैं। आगामी वर्ष में 16 देशों की करेंगे। उनकी जैकेट तक करोड़ों में बिक रही है। मोदी ने सरकार में आने से पहले देश के लोगों के विदेशों में मौजूद काले धन को वापस लाने व हर आमजन के खाते में 15-15 लाख रुपये देने की बात कही थी, मगर सत्ता में आते ही वे सब भूल चुके हैं। उनके साथ आए प्रदेश सचिव त्रिलोकी त्यागी ने कहा कि अजित ¨सह दो हफ्ते से किसानों के बीच जाकर उनकी पीड़ा समझ रहे हैं।

किसान पंचायत की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रमेश ठेनुआं ने तथा संचालन पूर्व विधायक डा.अनिल चौधरी व कुंजल ¨सह एडवोकेट ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव गिरेन्द्र चौधरी, प्रदेश सचिव प्रदीप चौधरी गुड्डू, युवा जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी आदि ने भी विचार व्यक्त किए। जगवीर ¨सह, प्रदीप गुड्डू व गिरेन्द्र चौधरी ने चौ. अजित ¨सह को साफा बांधकर व चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर इगलास विधायक त्रिलोकीराम दिवाकर, पूर्व विधायक सत्यपाल ¨सह, अलीगढ़ के जिलाध्यक्ष कल्याण ¨सह, राकेश ¨सह, आगरा से ब्रजेश चाहर, मालती चौधरी, गीता चौधरी, केदार ¨सह चौहान, रामेन्द्र परमार, मानव चौधरी, जयपाल सिकरवार, मथुरा से विधायक पूरन प्रकाश, जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिकरवार, रामवीर, गौरव चौधरी, सुरेन्द्र ¨सह परिहार, एहल ¨सह, प्रवेन्द्र गावर, हरपाल ¨सह, राधा चरन ¨सह, चन्द्रकांत बधोतिया, रूपेश चौधरी, देवेन्द्र ¨सह गिरेन्द्र ¨सह, अशोक चौधरी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.