Move to Jagran APP

होलिका दहन स्थल ने करा दिया बखेड़ा

संवाद सहयोगी, हाथरस : ओढ़पुरा तिराहे पर रात होलिका दहन स्थल को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। व

By Edited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 10:18 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 10:18 PM (IST)

संवाद सहयोगी, हाथरस : ओढ़पुरा तिराहे पर रात होलिका दहन स्थल को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद की सूचना से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। मौके पर कोतवाली पुलिस दौड़ पड़ी। एसडीएम व सीओ भी मौके पर पहुंचे। लोगों को समझा कर मामला शांत कराया गया।

loksabha election banner

शांति व सौहार्द के साथ होली का त्योहार पूरा कराने के लिए पुलिस व प्रशासन की ओर से कड़ी व्यवस्था की गई है। 12 जनवरी को हुए बवाल के ²ष्टिगत लाला का नगला की होली को लेकर पुलिस संजीदा थी। शाम सात बजे से ही कोतवाली पुलिस के साथ-साथ एसडीएम सदर बृजकिशोर दुबे व सीओ सिटी उत्तमचंद वहां पहुंच गए थे। लाला का नगला चौकी के पास होली शांति पूर्ण ढंग से जलाई गई। मोहल्ले में विवाद न होने पर अधिकारियों ने चैन की सांस ली। इसी बीच खबर आई कि मथुरा रोड ओढ़पुरा तिराहे पर होलिका दहन स्थल को लेकर मतभेद है तथा दो पक्ष आमने-सामने आ गए हैं। विवाद की सूचना पर कोतवाल वीके शर्मा तत्काल मौके लिए दौड़ पड़े। इधर एसडीएम व सीओ सिटी भी तत्काल ओढ़पुरा तिराहे के लिए निकले। जब पुलिस व अधिकारी पहुंचे तो वहां दो पक्षों में नोक-झोंक हो रही थी। सुबह से होली नियत स्थान पर रखी थी, लेकिन शरारती तत्वों ने होली सड़क पर दूसरे स्थान रख दी। कुछ प्रबुद्ध लोगों ने इसका विरोध किया तो युवक अभद्रता पर उतर आए थे।

पुलिस के पहुंचने तक शरारती तत्वों ने होली में आग भी लगा दी थी। इसलिए कोई कुछ नहीं कर सका। अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। साथ ही अगले वर्ष से निर्धारित स्थान पर ही होली जलवाने का आश्वासन दिया। होली पूरी तरह जलने तक पुलिस व अधिकारी वहीं बने रहे।

---

क्यूआरटी रही फेल

वायरलेस पर सूचना होते ही कोतवाली पुलिस व अधिकारी घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े, लेकिन काल के बावजूद कोतवाली की क्यूआरटी मौके पर नहीं पहुंची। वायरलेस पर क्यूआरटी के लिए कई काल भी कि गए। क्यूआरटी के सक्रिय न होने पर एसडीएम व सीओ ने नाराजगी जताई। यदि कोई बड़ी घटना होती तो स्थिति विकट हो सकती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.