Move to Jagran APP

चप्पे-चप्पे पर रहेगा फोर्स

संवाद सहयोगी, हाथरस : होली को लेकर पुलिस व प्रशासन की ओर से विशेष सतर्कता बरती जा रही है। योजनाबद्ध

By Edited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 07:45 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 07:45 PM (IST)

संवाद सहयोगी, हाथरस : होली को लेकर पुलिस व प्रशासन की ओर से विशेष सतर्कता बरती जा रही है। योजनाबद्ध तरीके से जिले में चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात किया गया है। अधिकारियों के कार्यालयों से पुलिसकर्मी लेकर क्यूआरटी बनाई गई हैं। थानों में अतिरिक्त होमगार्ड दिए गए हैं। संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

loksabha election banner

होली पर झगड़े-फसाद के मामले अधिक सामने आते हैं। होली के हुड़दंग की आड़ में कुछ लोग आपसी दुश्मनी भी निकालने का प्रयास करते हैं। यह त्योहार सौहार्द के साथ मनाने के लिए इसके लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों होमवर्क किया है। इस बार प्रशासन ने जहां मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं, वहीं पुलिस महकमे ने भी विशेष तैयारी की है। फोर्स की कमी के चलते पुलिस कार्यालयों में आराम फरमाने वाले पुलिस कर्मियों को भी काम पर लगाया गया है। एसपी, एएसपी, अभियोजन कार्यालय, सीओ कार्यालय, क्राइम ब्रांच व अन्य शाखाओं से पुलिस कर्मियों को लेकर क्यूआरटी तैयार की गई है। इस तरह दस क्यूटारटी तैयार की गई है। एक क्यूआरटी में कम से कम दस पुलिस कर्मी हैं। हर कोतवाली को एक-एक क्यूआरटी दी गई। इसके अलावा चार क्यूआरटी पुलिस लाइंस से ली गई है। इनमें एक रिजर्व रहेगी। एक एएसपी पर रहेगी तथा एक क्यूआरटी एसपी पर रहेगी। विशेष परिस्थिति में अधिकारियों के आदेश पर यह क्यूआरटी काम करेगी। इसके अलावा हर कोतवाली को दस-दस होमगार्ड अलग से दिए गए हैं। सभी पुलिस कर्मियों के अवकाश भी निरस्त किए गए हैं।

एएसपी अजय प्रताप ¨सह ने कहा कि पिछली घटनाओं के आधार पर संवेदनशील क्षेत्र चिह्नित किए गए हैं। इन जगहों पर पुलिस तैनात रहेगी तथा उनकी भी नजर रहेगी। शहर में लाला का नगला, बालापट्टी, मधुगढ़ी, मोहल्ला कर्र, सीयल आदि क्षेत्र में संवदेनशील हैं। इसके अलावा हाथरस जंक्शन का गांव वीरनगर, हाथरस गेट क्षेत्र का गांव कछपुरा भी संवदेनशील हैं। इस तरह सभी कोतवालियों में संवदेनशील क्षेत्र चिह्नित किए गए हैं। एएसपी ने कहा कि होलिका दहन के बाद से छोटी से छोटी गतिविधि पर पुलिस की नजर रहेगी। अराजकता फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.