Move to Jagran APP

शीतलहर की मार से हर कोई लाचार

जागरण संवाददाता, हाथरस : मौसम और मारक होता जा रहा है। बारिश के बाद अब शीतलहर ठिठुरा रही है। सर्दी

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 12:12 AM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 12:12 AM (IST)
शीतलहर की मार से हर कोई लाचार

जागरण संवाददाता, हाथरस : मौसम और मारक होता जा रहा है। बारिश के बाद अब शीतलहर ठिठुरा रही है। सर्दी का प्रकोप बढ़ने से सूर्य देव भी राहत नहीं दे पा रहे हैं। सुबह कोहरे का असर रहा तो दोपहर में सूर्यदेव की गर्मी को ठंडी हवाओं ने बेअसर कर दिया। शाम होते ही लोग अलाव व अंगीठी के सहारे बैठे हुए नजर आए। देहात में अभी तक अलाव के कोई भी प्रबंध नहीं किए गए हैं।

loksabha election banner

बारिश के बाद मौसम में तेजी से बदलाव हुआ है। जाड़ा पूरा असर दिखा रहा है। सुबह के वक्त जहां कोहरा नजर आ रहा है, वहीं शाम को ठंडी हवाओं का दौर चल रहा है। बुधवार की दोपहर को धूप तो निकली और लोग इसमें बैठे सर्दी से बचाव करते हुए नजर आए मगर इस दौरान चल रही ठंडी हवाएं धूप की गर्मी को बेअसर करती दिखीं। लोगों का कहना है कि रात के समय में अलाव की व्यवस्था होनी चाहिए ताकि किसी को भी कोई भी दिक्कत न हो सके।

सहपऊ : कड़ाके की ठण्ड के चलते लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। विकास खण्ड पर नगला बंजारा के लोग सरकारी इमदाद के लिए कम्बल लेने आए तो उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा। राजवती, मुकेश देवी, शकुन्तला, सरोज देवी, सोमवती, बबीता, गुड्डी देवी व सुमन देवी आदि का कहना है कि सरकार ने विभिन्न योजनाएं गरीब व असहाय परिवारों के लिए चला रखी हैं, मगर किसी का भी लाभ हमारे परिवार को नहीं मिल पाया है। घण्टों कार्यालय के चक्कर काटते गुजर गए मगर किसी कर्मचारी या अधिकारी द्वारा मदद तो दूर, संतोषजनक जवाब तक नहीं दिया गया है। कस्बे में ठण्ड व सर्दी से बचने के लिए तिराहे, चौराहे व रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैण्ड आदि स्थानों पर कूड़ा-करकट, कार्टून आदि जलाकर लोग तापते देखे जा रहे हैं लेकिन प्रशासन ने अलाव आदि की कोई व्यवस्था नहीं की है। खण्ड विकास अधिकारी आरके ¨सह राठौर का कहना है कि कम्बल वितरण आदि का कोई कार्यक्रम इस वर्ष विकास खण्ड कार्यालय में अभी नहीं हुआ है। सरकारी इमदाद हेतु जांच करायी जायेगी और उक्त ऐसे परिवारों को हर सम्भव मदद पहुंचायी जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.