Move to Jagran APP

हाथरस के शेयर कारोबारी को पुलिस ने मुक्त कराया

जागरण संवाददाता, हाथरस : धौलपुर के बीहड़ में अपहर्ताओं और स्वाट कमांडोज की मुठभेड़ में गोली लगने से

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 12:07 AM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 12:07 AM (IST)
हाथरस के शेयर कारोबारी को पुलिस ने मुक्त कराया

जागरण संवाददाता, हाथरस : धौलपुर के बीहड़ में अपहर्ताओं और स्वाट कमांडोज की मुठभेड़ में गोली लगने से एक कमांडो घायल हो गया। गिरोह की घेराबंदी के बाद टीम ने अपहृत शेयर कारोबारी को मुक्त करा लिया, मगर अपहर्ता भागने में कामयाब हो गए। घायल कमांडो की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

loksabha election banner

लेबर कॉलोनी, हाथरस के रहने वाले रवि मिश्रा दिल्ली में शेयर ट्रेडिंग का काम करते हैं। 29 नवंबर की रात रवि श्रीधाम एक्सप्रेस से आगरा में रिश्तेदार की शादी में शामिल होने गए रहे थे। ट्रेन के सिकंदरा रेलवे ओवर ब्रिज के पास रुकने पर रवि मिश्रा वहां उतर गए थे। उन्होंने सदर के मुस्तफा क्वार्टर में रहने वाले अपने रिश्तेदारों को फोन कर सिकंदरा के डबल फाटक से ऑटो में सवार होने की जानकारी दी। काफी देर तक जब वे नहीं पहुंचे तो रिश्तेदारों को चिंता हुई, मगर रवि का मोबाइल स्विच ऑफ था। कुछ दिन बाद फिरौती का फोन पहुंचा। इसके बाद सिकंदरा थाने में अपहरण का मुकदमा कराया गया।

धौलपुर (राजस्थान) के अपहरणकर्ताओं ने मंगलवार को परिजनों को फिरौती की रकम लेकर बाड़ी के बीहड़ में बुलाया। सूचना पर आगरा पुलिस ने ऑपरेशन की तैयारी की और परिजनों के साथ स्वाट के एक दर्जन कमांडोज की टीम बीहड़ के लिए रवाना हुई। देर रात टीम ने बीहड़ की चारों ओर से नाकाबंदी कर ली। रुपयों से भरा बैग बदमाशों को सौंपने से पहले परिजनों ने रवि को सुपुर्द करने की कहा। इस पर बदमाशों ने उनकी कनपटी पर तमंचा लगाकर गोली मारने की धमकी दी, बैग देकर उल्टे पांव लौटने को कहा। परिजनों ने पकड़ को सामने लाने के बाद ही रकम देने को कहा तो बदमाश गोली मारने पर आमादा हो गए। जिस पर स्वाट टीम के कमांडो ने बदमाशों को घेर लिया। कमांडो अजय सिंह परिजनों को कवर फायर देते हुए आगे बढ़े। सामने से फाय¨रग होती देख बदमाशों ने ताबड़तोड़ फाय¨रग शुरू कर दी। एक गोली सिपाही अजय के दाएं हाथ की कोहनी के पार निकल गई और वे गिर पड़े। कमांडो के घायल होने की जानकारी पर एसएसपी शलभ माथुर समेत अन्य अधिकारी मध्य रात्रि घटनास्थल पर पहुंच गए। फोर्स ने राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर बीहड़ की चारों ओर से घेर लिया। बुधवार दोपहर तक चली मुठभेड़ के बाद बदमाश अपहृत रवि मिश्रा को छोड़कर बीहड़ में गायब हो गए। वे फिरौती की रकम भी नहीं वसूल पाए। एसएसपी शलभ माथुर के मुताबिक घायल सिपाही की हालत खतरे से बाहर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.