Move to Jagran APP

गलत नसबंदी आपरेशन पर आयोग ने मांगी है रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, हाथरस : गलत नसबंदी आपरेशन करने की शिकायत पर फटकारे जाने की शिकायत उप्र मानव अधिक

By Edited By: Published: Sat, 29 Nov 2014 12:10 AM (IST)Updated: Sat, 29 Nov 2014 12:10 AM (IST)
गलत नसबंदी आपरेशन पर  आयोग ने मांगी है रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, हाथरस : गलत नसबंदी आपरेशन करने की शिकायत पर फटकारे जाने की शिकायत उप्र मानव अधिकार आयोग में पीड़ित ने की है। आयोग ने नोटिस जारी कर डीएम को जांच कर दो माह में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

राज्य मानवाधिकार आयोग व स्वास्थ्य मंत्री को भेजे शिकायती पत्र में अजय कुमार पुत्र राजन लाल निवासी गांव सोखना ने कहा है कि उसने नसबंदी आपरेशन बागला सयुंक्त चिकित्सालय में 23 जुलाई को कराया था जिसमें डाक्टरों ने उसे बताया था कि आपरेशन बिना चीरफाड़ के आधुनिक मशीनों द्वारा किया जाएगा। आपरेशन के कुछ समय बाद ही आपरेशन वाले भाग से खून आने लगा। असहनीय दर्द होने लगा। उसने डाक्टरों से शिकायत की तो उसे हल्की दवाइयां देते हुए यह कहते हुए टरका दिया कि वह चाहे तो कहीं प्राइवेट इलाज करा ले।

उसने शिकायत में कहा है कि डाक्टर ने उसकी नसबंदी में लापरवाही बरती है। उसने किसी भी मेडिकल बोर्ड से जांच कराने तथा नियमानुसार कार्रवाई करते हुए न्याय दिलाने की गुहार की है। उप्र मानव अधिकार आयोग ने इस शिकायत को दर्ज कर लिया है। साथ ही डीएम को निर्देश दिए हैं कि वह इस मामले की जांच कराते हुए दो माह के अंदर उसकी रिपोर्ट दें। इस मामले में सुनवाई के लिए 19 जनवरी 15 की तिथि नियत की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.