Move to Jagran APP

तहसीलदार को डीएम की फटकार

संवाद सहयोगी, हाथरस : डीएम ने शनिवार को सदर तहसील का निरीक्षण किया, वहां अव्यवस्था देख उनकी त्योर

By Edited By: Published: Sun, 23 Nov 2014 12:26 AM (IST)Updated: Sun, 23 Nov 2014 12:26 AM (IST)
तहसीलदार को डीएम की फटकार

संवाद सहयोगी, हाथरस : डीएम ने शनिवार को सदर तहसील का निरीक्षण किया, वहां अव्यवस्था देख उनकी त्योरी चढ़ गई। 50 लाख रुपये तक के बकायादारों से वसूली न होने पर डीएम ने तहसीलदार को आड़े हाथ लिया। तमाम रिकार्ड अस्त-व्यस्त मिला। डीएम ने भवन की बदहाली और टूटे फर्नीचर पर नाराजगी जताई।

loksabha election banner

जिलाधिकारी शमीम अहमद शनिवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सदर तहसील पहुंचे तो उन्हें बदहाली दिखाई दी। नियमित सुनवाई न होने के कारण तमाम पुराने वाद लंबित मिले। डीएम ने इनका तत्काल निस्तारण करने को कहा। ग्राम पंचायत की भूमि पर कब्जे के वाद में कार्रवाई और वसूली न होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने तहसीलदार से कहा कि टीम बना कर ग्रामपंचायत की जमीन को कब्जा मुक्त कराएं। कोर्ट अपडेटेशन पर नाराजगी जताई और कहा कि मिसिलबंद मामलों को तत्काल निपटाएं। तहसील में 78 बड़े बकायादारों से 25 से 50 लाख तक की रिकवरी होनी है उन्होंने जल्द वसूली करने को कहा। फाइलों के रख-रखाव पर जमकर फटकार लगाई। नजारत की बदहाली और टूटी कुर्सियों देखकर उनका पारा चढ़ गया। कमरों की दयनीय हालत पर भी नाराजगी जताई और एसडीएम से तत्काल प्रस्ताव बनाकर धन की मांग करने का निर्देश दिया। रिकार्ड रूम भी बदहाल मिला। यहां पर 12 नक्शों में से 10 व 11 ही मिले। तहसील के 129 गांवों को रिकार्ड अद्यतन रखने के निर्देश दिए और कहा कि लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

रो पड़ा विकलांग

फोटो: 21

हाथरस : निरीक्षण के दौरान एक विकलांग ने डीएम से मिलने की कोशिश की। कर्मचारियों ने उसे रोका तो उसने हंगामा कर दिया। बाद में डीएम ने उसकी मुलाकात कराई गई। अपनी समस्या बताते हुए विकलांग रो पड़ा।

थाना हाथरस जंक्शन के गांव राजपुर निवासी राजकुमार पुत्र रामवीर ¨सह विकलांग है। उसने शुक्रवार को डीएम से मिलने की कोशिश की थी मगर नाकाम रहा था। शनिवार को डीएम से मिलने का मौका मिला तो रोते हुए उन्हें बताया कि दबंगों ने उसकी जमीन कब्जा ली है। डीएम ने लेखपाल मदनमोहन शर्मा को तत्काल उसके साथ भेजा और कहा कि पुलिस के साथ ले जाकर उसकी जमीन कब्जा मुक्त कराएं।

झोलाछाप ने काट दी

नस, हालत बिगड़ी

हाथरस : पेट में दर्द था मगर गांव की छोलाछाप डाक्टर ने ऑपरेशन कर दिया और गुप्तांग की नस काट दी । हालत बिगड़ने पर आगरा के एसएन मेडिकल में इलाज कराया तब जान बची। पीड़ित ने डीएम से मिलकर न्याय की गुहार लगाई।

परसारा के लाल ¨सह की पत्नी गीता देवी के पेट में दर्द हुआ था। नया बास की डाक्टर को 6 मई को दिखाया तो उसने ऑपरेशन की सलाह दी और पांच हजार रुपये लेकर ऑपरेशन कर दिया। हालत बिगड़ी तो पहले हाथरस के नर्सिंग होम में फिर आगरा मेडिकल कालेज में भर्ती किया। वहां जांच में पता चला कि एक नस कट गई है। डीएम ने उसे तहसीलदार की गाड़ी से जिला चिकित्सालय भिजवाया और उचित जांच व उपचार करने के आदेश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.