Move to Jagran APP

सिपाही से अभद्रता महंगी पड़ी

संवाद सहयोगी, हाथरस : मथुरा रोड पर एक सिपाही से हाथापाई करने के बाद बाइक सवार फरार हो गए। सिपाही

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
सिपाही से अभद्रता महंगी पड़ी

संवाद सहयोगी, हाथरस : मथुरा रोड पर एक सिपाही से हाथापाई करने के बाद बाइक सवार फरार हो गए। सिपाही ने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी। एसपी ने मामले को संज्ञान लेते हुए वायरलेस पर जिले की पुलिस को निर्देशित किया। युवकों को पकड़ने पर एसपी ने हाथरस गेट की एसआइ को सम्मानित किया।

loksabha election banner

बुधवार की देर शाम पल्सर सवार दो युवक मथुरा रोड पर सार्वजनिक रूप से शराब का सेवन कर रहे थे। वहां से गुजर रहे सिपाही पवन ने इसका विरोध किया। आरोप है कि युवकों ने सिपाही के साथ हाथापाई कर दी। अभद्रता करने के बाद दोनों बाईपास की ओर भाग खड़े हुए। सिपाही ने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी। कंट्रोल रूम से हुए वायरलेस से एसपी दीपिका तिवारी को इसकी जानकारी हुई। उन्होंने वायरलेस पर तत्काल पुलिस को अलर्ट किया। साथ ही युवकों को पकड़ने वाले को पुरस्कृत करने की बात कही। आसपास के थाना क्षेत्रों की पुलिस सक्रिय हो गई। कोतवाली हाथरस गेट एसआइ इतुल चौधरी मय फोर्स अलीगढ़ रोड होते हुए बाईपास पर पहुंचीं और युवकों की घेराबंदी की। पुलिस ने बाईपास लहरा बंबा पर दोनों युवकों को दबोच लिया।

दोनों युवक शराब के नशे में थे। एसआई दोनों युवकों को लेकर कोतवाली पहुंचीं। रसूखदार परिवार से होने के कारण उन्हें छुड़ाने के लिए पुलिस पर दबाव भी डाला गया, लेकिन मामला एसपी के संज्ञान में होने के कारण आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। बाइक सीज करने के बाद दोनों युवकों का मेडिकल कराया गया तथा धारा 34 में चालान किया गया। दोनों युवक इंद्रानगर कालोनी के रहने वाले हैं। युवकों को पकड़ने पर एसपी ने एसआइ इतुल चौधरी को गुरुवार को पुलिस लाइंस में हुए पुलिस सम्मेलन में सम्मानित किया।

सैनिक सम्मेलन में

सुनी गईं समस्याएं

क्रासर.

अच्छे कार्य के लिए पुलिस कर्मियों को किया पुरस्कृत

संवाद सहयोगी, हाथरस: पुलिस लाइंस में आयोजित सैनिक सम्मेलन में एसपी दीपिका तिवारी ने पुलिस कर्मियों की समस्याओं का न सिर्फ समाधान किया बल्कि इस दौरान अच्छा कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया।

गुरुवार की दोपहर एक बजे से शुरू हुए सम्मेलन में सभी थानाध्यक्ष, एसआइ, सिपाही, ट्रैफिक पुलिस कर्मी मौजूद रहे। सैनिक सम्मेलन का उद्देश्य अधीनस्थों की समस्याएं जानना तथा संबंधित विभाग से समाधान कराना होता है। विभागीय परेशानियों के साथ-साथ पुलिसकर्मी घरेलू समस्याओं से भी अधिकारियों को अवगत कराते हैं, जिनसे उनके कार्य पर प्रभाव पड़ता है। पुलिसकर्मियों ने एसपी को समस्याओं से अवगत कराया। एसपी ने तत्काल संबंधित बाबू व अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। इस दौरान उन पुलिस कर्मियों को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने अक्टूबर में उत्कृष्ट कार्य किए। मुरसान के सराफ हत्याकांड के खुलासे पर एसओ मुरसान एके सिंह व एसओ सासनी अशोक कुमार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। दाल लूट कांड के खुलासे पर इंटेलीजेंस प्रभारी आरके सिंह, एसओ सिकंदराराऊ व उनकी टीम को सम्मानित किया गया। अभियान में सबसे अधिक विवेचनाएं निपटाने पर हाथरस गेट के एसआई अनिल यादव व विजेंद्र सिंह तथा सादाबाद कोतवाली के एसआइ बलवीर सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.