Move to Jagran APP

एमडीएम बनवाने से शिक्षिका ने की तौबा

By Edited By: Published: Sat, 30 Aug 2014 07:16 PM (IST)Updated: Sat, 30 Aug 2014 07:16 PM (IST)
एमडीएम बनवाने से शिक्षिका ने की तौबा

संवाद सहयोगी, हाथरस : परिषदीय विद्यालयों में मिड डे मील को लेकर तमाम दिक्कतें आ रही हैं। ताजा मामला हाथरस ब्लाक के छत्तरपुर प्राथमिक विद्यालय का है जहां की शिक्षिका ने मिड डे मील बनवाने से हाथ खड़े कर दिये हैं।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि जिले के विद्यालयों में मिड डे मील को लेकर कई जगह ग्राम प्रधान दिक्कत पैदा करते हैं। कनवर्जन कास्ट के चेक पर ग्राम प्रधान हस्ताक्षर करने में आनाकानी करते हैं। कई बार ये स्थिति हो जाती है कि तमाम शिक्षकों को अपनी जेब से पैसा खर्च कर मिड डे मील बनवाना पड़ता है क्योंकि उन्हें कार्रवाई का डर रहता है।

प्राथमिक विद्यालय छत्तरपुर में तैनात इंचार्ज प्रधान अध्यापिका उमेश कुमारी ने बीएसए कार्यालय में शिकायत की है जिसमें कहा गया है कि पिछले छह माह से ग्राम प्रधान ने कनवर्जन कास्ट के चेक पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं। उन्हें अपने पैसे से उसे मिड डे मील बनवाना पड़ रहा है। अब आगे वो मिड डे मील नहीं बनवा सकती है। शिक्षिका का कहना है कि एक सितंबर से वह मिड डे मील नहीं बनवा सकती हैं।

यदि अफसरों ने इस समस्या का निस्तारण न किया तो बच्चों को मिड डे मील से महरूम होना पड़ेगा। जिला समन्वयक अरविंद शर्मा का कहना है कि अब कनवर्जन कास्ट आहरित कराने के लिए डीपीआरओ पत्र लिखा जाएगा। यदि फिर भी दिक्कत आती है तो एकल खाता संचालित कराया जाएगा। मिड डे मील वितरण प्रभावित नही होने दिया जाएगा।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.