Move to Jagran APP

खनन माफिया ने दी लेखपाल को धमकी

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 12:23 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 12:23 AM (IST)
खनन माफिया ने दी  लेखपाल को धमकी

जागरण संवाददाता, हाथरस : अवैध खनन रोकने की कोशिश एक लेखपाल को भारी पड़ रही है। माफिया की ओर से उन्हें धमकाया जा रहा है। लेखपाल ने तीन लोगों के खिलाफ कोतवाली हाथरस गेट में तहरीर दी है और जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

गांव अमरपुर कलां में काश्तकार रामबाबू के नाम से 15 सौ घनमीटर मिंट्टी खनन की अनुमति डीएलआरसी कार्यालय से ली गई है। लेखपाल श्री निवास को इस खनन पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। लेखपाल का कहना है कि 24 जुलाई को जब वह जांच के लिए खनन स्थल पर पहुंचे तो वहां देखा कि 1760 घनमीटर मिंट्टी खोदी जा चुकी थी। लेखपाल ने काश्तकार को चेतावनी दी और खनन रुकवा दिया।

उन्होंने बताया कि खनन करा रहे तीन लोगों ने उनके जाने के बाद जेसीबी से खुदाई शुरू करना चाही तो काश्तकार ने उन्हें रोक दिया। आरोप है कि तभी से तीनों आरोपी बारी-बारी से उन्हें फोन करके धमका रहे थे। लेखपाल ने इसकी जानकारी एसडीएम को दे दी है। एसडीएम के निर्देश पर रविवार शाम लेखपाल ने हाथरस गेट पुलिस को तीनो आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। समाचार लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी।

क्यों दबाई रिपोर्ट?

लेखपाल का कहना है कि 24 जुलाई को जांच के दौरान अनुमति से अधिक खनन पाया था। तो सवाल है कि उन्होंने इसकी रिपोर्ट डीएलआरसी कार्यालय या एसडीओ को क्यों नहीं दी? तीन दिनों तक वह इस मामले को दबाये क्यों रहे? लेखपाल का कहना है कि इस तरह के मामलों में पहले कानूनगो को रिपोर्ट दी जाती है मगर वह बाहर हैं इस कारण रिपोर्ट नहीं दे सके थे। बाद में एसडीएम को रिपोर्ट दे दी।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.