Move to Jagran APP

प्रधान ने ईट भट्ठा स्वामी को करा दिया तालाब का खनन

By Edited By: Published: Thu, 06 Jun 2013 05:32 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2013 05:33 PM (IST)
प्रधान ने ईट भट्ठा स्वामी को करा दिया तालाब का खनन

हरदोई, संवाददाता : तहसील शाहाबाद क्षेत्र के एक प्रधान ने बिना अनुमति के तालाब की मिट्टी का ईट भट्ठा स्वामी को खनन करा दिया। मामले की गूंज मुख्यमंत्री के कानों तक पहुंचने पर प्रशासन हरकत में आया। एसडीएम से जांच कराई गई। पुष्टि पर डीएम ने प्रधान पर कार्रवाई के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

तहसील शाहाबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत मंगियावा में गाटा संख्या 636 पर तालाब स्थित है। बताया जाता है कि इसी तालाब के आंशिक भाग से करीब 4 फिट की गहराई में 0.0619 हेक्टेअर क्षेत्रफल की मिट्टी का शेखापुर स्थित आरती ब्रिक फील्ड को खनन करा दिया गया। तालाब की मिट्टी का खनन कराए जाने की शिकायत ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से कर दी। शिकायत को मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने गंभीरता से लिया। शासन तक मामले की गूंज होने की जानकारी पर उप जिलाधिकारी शाहाबाद ने पूरे प्रकरण की गंभीरता से जांच की। जांच के दौरान पुष्टि हुई कि प्रधान राजेश पाल ने आरती ब्रिक फील्ड को 785 घन मीटर मिट्टी का खनन कराया है। एसडीएम ने अपनी रिपोर्ट डीएम को भेज दी। डीएम ने बिना अनुमति के मिट्टी का खनन कराने और धनराशि को संबंधित सरकारी मद में जमा न करने पर प्रधान से जवाब-तलब किया। प्रधान ने कोई जवाब नहीं दिया।

डीएम ने अब जिला पंचायत राज अधिकारी को जारी आदेश में कहा है कि प्रधान ने खनन कराकर राजस्व क्षति पहुंचाई है। उन्होंने प्रधान के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.