Move to Jagran APP

फसल की रखवाली कर रहे युवकों पर झपटा तेंदुआ

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर (हापुड़) : खादर क्षेत्र के गांव कुदैनी की मंडैया के जंगल में मक्का की फसल

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 08:06 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 08:06 PM (IST)
फसल की रखवाली कर रहे 
युवकों पर झपटा तेंदुआ
फसल की रखवाली कर रहे युवकों पर झपटा तेंदुआ

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर (हापुड़) : खादर क्षेत्र के गांव कुदैनी की मंडैया के जंगल में मक्का की फसल की रखवाली कर रहे दो युवकों पर अचानके तेंदुए ने हमला कर दिया। गनीमत रही कि दोनों युवक सुरक्षित बच गए। सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारियों और ग्रामीणों ने आसपास के जंगल में तेंदुए की तलाश की लेकिन सफलता नहीं मिली। तेंदुए द्वारा इस क्षेत्र विभिन्न स्थानों पर हमला किए जाने के कारण पिछले एक माह से ग्रामीण दहशत के माहौल में जीने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

loksabha election banner

खादर क्षेत्र के गांव साकरपुर, नयागांव इन्यातपुर, भगवंतपुर, मिश्रीपुर लठीरा, आदि गांवों में तेंदुए द्वारा पशुओं और जंगल में चारा लेने जाने वाले तथा फसलों की रखवाली कर रहे ग्रामीणों पर हमला किया गया है। ग्रामीणों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए वन विभाग की टीम ने पिछले चार दिन से गांव साकरपुर में डेरा डाल कर तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया परन्तु सफलता नहीं मिल पाई है। रविवार रात्रि गांव कुदैनी की मडैया निवासी भीमसेन व मनीष कुमार दोनों गांव के जंगल में स्थित लोहिया फार्म हाउस पर मक्का की फसल की रखवाली कर रहे थे। देर रात्रि अचानक तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया। दोनों ग्रामीण किसी तरह भाग कर नलकूप के कमरे में घुस गए। उन्होंने कमरे का दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई और ग्रामीणों को सूचना दी। इसके बाद दर्जनों ग्रामीण हाथों में लाठी डंडे लेकर फार्म पर पहुंच गए और तेंदुए की खोज की लेकिन सफलता नहीं मिली। सोमवार को वन विभाग की टीम ने भी गांव में पहुंच कर ग्रामीणों के सहयोग से तेंदुए की खोज की, लेकिन उसका पता नहीं चला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.