Move to Jagran APP

पुलिस वसूली में व्यस्त, बदमाश लूट में मस्त

इंगोहटा संवाद सूत्र: सुरक्षा के लिहाज से इंगोहटा में स्थापित की गई पुलिस चौकी आम लोगों के लिए बेमकसद

By Edited By: Published: Tue, 28 Apr 2015 05:17 PM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2015 05:17 PM (IST)

इंगोहटा संवाद सूत्र: सुरक्षा के लिहाज से इंगोहटा में स्थापित की गई पुलिस चौकी आम लोगों के लिए बेमकसद साबित हो रही है। यहां पर तैनात पुलिस कर्मी उच्चाधिकारियों के आदेशों को दर किनार कर केवल हाईवे में वसूली करने में मस्त हैं। जबकि यात्रियों को बदमाश लूटने में व्यस्त है।

loksabha election banner

पंद्रह दिन पूर्व इंगोहटा निवासी देव प्रकाश सोनकर की पुत्री सोनी देवी सोनकर मानिकपुर से कानपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन से उतरकर देर रात इंगोहटा रेलवे स्टेशन से घर जा रही थी। स्टेशन रोड में पुलिया के निकट अज्ञात बदमाश इस युवती का पर्स छीन कर भाग गए। पर्स में हजारों रुपयों की नकदी थी। घटना की सूचना पुलिस को बस स्टाप में आकर दी गई। लेकिन पुलिस ने मौके पर जाना उचित नहीं समझा और जानवर लादकर यहां से गुजरने वाले वाहनों से वसूली में मस्त रहे। दूसरी घटना 25 अप्रैल की रात्रि में घटित हुई बिंवार थानाक्षेत्र के ग्राम मवईजार के निवासी सुखराम की पत्नी संपत कानपुर से खजुराहो जा रही पैसेंजर ट्रेन से उतर कर अपने गांव जा रही थी। स्टेशन रोड में महुआ के पेड़ के समीप छिपे अज्ञात बदमाशों ने इसे रोक लिया और इस महिला का बैग तथा एक सोने की चेन लूटकर फरार हो गए। रोती-बिलखती महिला बस स्टाप आई और अपनी व्यथा हाईवे में तैनात पुलिस कर्मियों को बता रही थी कि तभी भूसे से भरा ट्रक गुजरा और उसने पुलिस को इंट्री नहीं मारी तो महिला की बात सुने बगैर ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मी बाइक में सवार होकर भूसे के ट्रक के पीछे भाग गए। महिला रोती-बिलखती अपने गांव चली गई। इंगोहटा पुलिस चौकी की स्थापना ढाई दशक पूर्व इंगोहटा, बिदोखर पुराई, बिदोखर मेदनी तथा हाईवे एवं रेलवे स्टेशन की सुरक्षा की दृष्टि से की गई थी। कभी रात में गुजरने वाली ट्रेनों के समय बस स्टाप में तैनात होने वाले पुलिस कर्मी यात्रियों की सुरक्षा के लिए स्टेशन जाते थे और ट्रेनें निकलने के बाद ही वापस आते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है। इंगोहटा पुलिस चौकी में तैनात पुलिस कर्मी कहीं भी गश्त में नहीं जाते। घटनाओं की सूचना मिलने के बाद कभी कम फोर्स होने तथा कभी रात अधिक होने का बहाना बनाकर पीड़ितों को टहला देते हैं। इंगोहटा चौकी इंचार्ज चंद्र शेखर का इस संबंध में कहना था कि उन्हें इस तरह की किसी घटना की सूचना नहीं है, न ही पुलिस कर्मियों ने अभी कुछ बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.