Move to Jagran APP

बेटा अंश है तो बेटी वंश है

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: चाइल्ड डे के अवसर पर कलेक्ट्रेट से बेटी बचाओ रैली को अपर जिलाधिकारी ने हरी

By Edited By: Published: Sun, 25 Jan 2015 01:06 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jan 2015 01:06 AM (IST)
बेटा अंश है तो बेटी वंश है

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: चाइल्ड डे के अवसर पर कलेक्ट्रेट से बेटी बचाओ रैली को अपर जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली के बाद संगोष्ठी का आयोजन कि या गया।

loksabha election banner

शनिवार को कलेक्ट्रेट से बेटी बचाओ रैली को अपर जिलाधिकारी राजेश प्रजापति ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए पुन: कलेक्ट्रेट में समाप्त हो गई। इसके बाद संगोष्ठी में अपर जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि जहां नारी की पूजा होती है वहां देवता निवास करते हैं। बेटा अंश है तो बेटी वंश है। समाज में सबको समानता का अधिकार भारतीय संविधान में प्राप्त है। सबको समान व्यवहार करना चाहिए। किसी भी स्तर पर जाति, धर्म लिंग के आधार पर भेद भाव नहीं करना चाहिए। इसी तरह उपमुख्य चिकित्साधिकारी रामऔतार निषाद ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में घर नारी के बगैर कैसा होगा। इससे सामाजिक असमानता फैलेगी। समाज की सोच को बदलना होगा। प्राचीन काल से ही लड़कियां लड़कों से कम नहीं रही हैं। एनएसएस प्रभारी अंजना खरे ने कहा कि माता-पिता अगर जागरूक हैं तो बच्चों को सही दिशा मिलती है। सबको अपनी सोच बदलनी होगी। बेटियों को अधिक से अधिक शिक्षित किया जाए। जिससे समाज में वह अपनी पहचान बना सकें। जिला विद्यालय निरीक्षक ने चंद्रशेखर मालवीय ने अपने संबोधन में कहा कि बेटी एवं वृक्ष बढ़ाने के लिए विद्यालयों में बालिका, सुरक्षा, पौध के लिए समिति बनी हुई है। सही ऊर्जा के साथ लैंगिक असमानता को दूर करना होगा। इस मौके पर कालेज स्टाफ सहित तमात छात्र-छात्राएं मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.