Move to Jagran APP

अंतिम दो चरण में भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

गोरखपुर : अंतिम दो चरण के चुनाव में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। देवरिया में प्रधानमंत्री की

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 01:59 AM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 01:59 AM (IST)
अंतिम दो चरण में भाजपा  ने झोंकी पूरी ताकत
अंतिम दो चरण में भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

गोरखपुर : अंतिम दो चरण के चुनाव में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। देवरिया में प्रधानमंत्री की जनसभा के साथ ही गोरखपुर शहर में अमित शाहर, केशव मौर्य और योगी आदित्यनाथ का रोड शो कराने का निर्णय हुआ है। मंगलवार को राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन जनसभा और जनसंपर्क को लेकर बनाई गई नई रणनीति से कार्यकर्ताओं को अवगत करा सकते हैं।

loksabha election banner

छठे चरण में चार मार्च को गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, मऊ, आजमगढ़ और बलिया की 49 सीटों पर मतदान होना है। 2012 में यहां से सपा को 27, भाजपा को आठ, बसपा को आठ और कांग्रेस को चार सीटें मिली थीं, जबकि सातवें चरण के तहत वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही और जौनपुर की 40 सीटों में 2012 के चुनाव में सपा को 23, बसपा को पांच, भाजपा को चार और कांग्रेस को तीन सीटें मिली थी। पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने की कोशिश में लगी भाजपा ने इन इलाकों में अपनी स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए पूरी ताकत झोंकी दी है। पार्टी ने इसके लिए 14 राष्ट्रीय पदाधिकारी, 12 केंद्रीय मंत्री और 200 से अधिक प्रवासी कार्यकर्ताओं को लगाया है। राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन मंगलवार को बैठक करने गोरखपुर आ रहे हैं। यहां कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद वह प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

दो मार्च को रोड शो करेंगे अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, सांसद महंत आदित्यनाथ के साथ दो मार्च को शहर में रोड शो करेंगे। सोमवार को कार्यकर्ताओं ने बैठक कर कार्यक्रम की रणनीति तैयार करने के साथ ही रूट चार्ट को अंतिम रूप दे दिया है। दोपहर 12:30 बजे टाउनहाल से शुरू होने वाला रोड शो घोष कंपनी, गीता प्रेस, घंटाघर होते हुए दुर्गाबाड़ी, अलीनगर, विजय चौक, गणेश चौराहा होते हुए शास्त्री चौक पर आकर समाप्त होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.