Move to Jagran APP

भाजपा एमएलसी के फर्जी पैड पर सीएम से शिकायत, जालसाजी का मुकदमा दर्ज Gorakhpur News

एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह का फर्जी पैड छपवाकर ठेकेदार ने मुख्यमंत्री से पड़ोसी की शिकायत कर दी। पुलिस जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 11:36 AM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 11:36 AM (IST)
भाजपा एमएलसी के फर्जी पैड पर सीएम से शिकायत, जालसाजी का मुकदमा दर्ज Gorakhpur News
भाजपा एमएलसी के फर्जी पैड पर सीएम से शिकायत, जालसाजी का मुकदमा दर्ज Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह का फर्जी पैड छपवाकर ठेकेदार ने मुख्यमंत्री से पड़ोसी की शिकायत कर दी। मुख्यमंत्री कार्यालय से सूचना मिलने पर उन्होंने एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता को इसकी जानकारी दी। एसएसपी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने  आरोपित के खिलाफ फर्जी दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज कराया।

loksabha election banner

आपसी विवाद में की शिकायत

बेतियाहाता में रहने वाले ठेकेदार आरके मल्ल का अपने पड़ोसी से विवाद चलता है। 15 दिन पहले उसने भाजपा एमएलसी (गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र) देवेंद्र प्रताप सिंह के पैड पर मुख्यमंत्री से पड़ोसी की शिकायत की। आइजीआरएस पर शिकायत अपलोड होने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से इसकी जानकारी एमएलसी को दी गई। जिसके बाद वह चौंक गए। छानबीन करने पर पता चला कि ठेकेदार ने उनके नाम का पैड छपवाया है। जिस पर फर्जी हस्ताक्षर कर शिकायत की गई है।

एमएलसी ने की कार्रवाई की मांग

एमएलसी ने एसएसपी के आवास पहुंच मामले की जानकारी देने के साथ ही आरोपित पर कार्रवाई करने को कहा। एएसपी/सीओ कैंट रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि आरोपित की तलाश चल रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आरसी घर पहुंचने पर किसान को हुई ट्रैक्टर पर लोन की जानकारी

उधर, आरसी घर पहुंचने पर ग्राम मैभरा निवासी व किसान विकास सिंह को ट्रैक्टर पर लोन लेने की जानकारी हुई। आरसी मिलने से परेशान किसान  विकास सिंह ने बड़हलगंज थाने में तहरीर देकर एक फाइनेंस कंपनी पर फर्जी लोन की आरसी जारी करने का  आरोप लगाया। आरसी मिलने पर पताचला कि हमारे नाम से सोनालीका ट्रैक्टर का 3,70,000 रुपये का लोन हुआ है जबकि हमने ट्रैक्टर लोन के लिए आवेदन ही नहीं किया है।

इस संबंध में पूर्वांचल ग्रामीण बैंक डेरवा के शाखा प्रबंधक पद्माकर राव ने कहा कि लोन लेने वाले द्वारा उपलब्ध कराए गए कागजात पर ऋण दिया गया है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रामाज्ञा सिंह ने कहा कि तहरीर में लगाए गए आरोपों की जांच में पुष्टि होने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

एजेंसी मालिक ने लगाई जानमाल की गुहार

बड़हलगंज क्षेत्र में फर्जी तरीके से ट्रैक्टर पर लोन देने की दूसरी घटना के बाद एजेंसी मालिक भगवती यादव ने थाने में तहरीर देकर जानमाल की रक्षा की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि लोन पास करने की जिम्मेदारी बैंक की होती है। हमें साजिश के तहत फसाया जा रहा है। हमारे ईंट भट्ठे से दो किसानों ने हजारों रुपये की ईंट उधार ली है। हमने अपनी ईंट का पैसा मांगा तो बकाया देने की जगह किसानों ने हम पर फर्जी लोन पास कराने का आरोप लगा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.