Move to Jagran APP

बीटेक में गोरखपुर के केसरी, एमसीए में कानपुर की वंदना अव्वल

गोरखपुर : मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, गोरखपुर की बीटेक प्रवेश परीक्षा में गोरखपुर के

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 01:50 AM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 01:50 AM (IST)
बीटेक में गोरखपुर के केसरी, एमसीए में कानपुर की वंदना अव्वल
बीटेक में गोरखपुर के केसरी, एमसीए में कानपुर की वंदना अव्वल

गोरखपुर : मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, गोरखपुर की बीटेक प्रवेश परीक्षा में गोरखपुर के केसरी नाथ तिवारी अव्वल रहे हैं। वहीं एमबीए में इलाहाबाद के विवेक पटेल ने सर्वोच्च अंक हासिल किया है तो एमसीए की प्रवेश परीक्षा में कानपुर नगर की बंदना मिश्रा ने टॉप किया है।

loksabha election banner

शनिवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. श्रीनिवास सिंह ने विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र 2017-18 में दाखिले के लिए हुई बीटेक, एमबीए, एमसीए और बीटेक लैटरल एंट्री (बीएससी धारक और डिप्लोमा धारक) प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी किया। बीटेक की प्रवेश परीक्षा में दूसरा स्थान भी गोरखपुर के ही शिवांश त्रिपाठी को मिला है तो तीसरे स्थान पर विवेकपुरम वाराणसी के आयुष हैं। इसी तरह एमबीए में दूसरे स्थान पर देवरिया के आशुतोष गुप्ता हैं तो तीसरा स्थान सारनाथ वाराणसी के हिमांशु गुप्ता को मिला है। एमसीए में दूसरे स्थान पर निशातगंज लखनऊ की पूर्वी मालवीय हैं जबकि हमीरपुर के अभिषेक मिश्रा तीसरे स्थान पर हैं। कुलपति प्रो. श्रीनिवास सिंह ने बताया कि परीक्षा परिणाम के बाद अब 21 जून से काउंसलिंग शुरू होगी। कुलपति ने बताया कि काउंसलिंग विश्वविद्यालय परिसर में होगी, जहां अभ्यर्थी की मौजूदगी अनिवार्य होगी। सबसे पहले प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थी को प्रोत्साहन स्वरूप 5000 रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया जाएगा। बता दें कि 17 मई को को गोरखपुर, आगरा, मेरठ, नोएडा, बरेली, झांसी, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी और इलाहाबाद में निर्धारित 33 केंद्रों पर संपन्न इस प्रवेश परीक्षा में बीटेक, बीटेक लैटरल एंट्री, एमबीए और एमसीए में दाखिले के इस वर्ष कुल 22,688 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

------

बीटेक में चार सवाल कर दिए गए रद् : बीटेक प्रवेश परीक्षा में पूछे गए चार सवालों पर आपत्तियों के चलते प्रवेश समिति ने रद् कर दिया है। ऐसे में इस बार बीटेक प्रवेश परीक्षा में मूल्यांकन 584 अंक पर हुआ है। संशोधित पूर्णाक के आधार पर टॉपर केसरी नाथ तिवारी को कुल 584 अंकों में से 401 अंक मिले हैं।

एमटेक और पीएचडी की प्रवेश परीक्षा आज : एमएमएमयूटी के एमटेक और पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए रविवार को लखनऊ में परीक्षा होगी। एमटेक की 216 सीटों के लिए करीब 1100 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं तो पीएचडी की 13 सीटों के लिए 260 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं।

-------------------

शीर्ष पांच

बीटेक -

केसरी नाथ तिवारी, गोरखपुर - प्रथम

शिवांश त्रिपाठी, गोरखपुर - द्वितीय

आयुष, वाराणसी - तृतीय

मंजीत यादव, गाजीपुर - चतुर्थ

वैभवी मिश्रा, इलाहाबाद- पंचम

----------------

एमबीए

विवेक पटेल, इलाहाबाद- प्रथम

आशुतोष गुप्ता, देवरिया- द्वितीय

हिमांशु गुप्ता, वाराणसी- तृतीय

दिव्या श्रीवास्तव, गोरखपुर- चतुर्थ

अनुराग त्रिपाठी, वाराणसी- पंचम

----------

एमसीए

बंदना मिश्रा, कानपुर नगर - प्रथम

पूर्वी मालवीय, लखनऊ- द्वितीय

अभिषेक मिश्रा, हमीरपुर- तृतीय

मृदुल कुमार शुक्ला, कानपुर- चतुर्थ

दीपक सिंह, बलिया- पंचम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.