Move to Jagran APP

गेहूं की अनलोडिंग शीघ्र कराए एफसीआई : कमिश्नर

गोरखपुर : भारतीय खाद्य निगम के अधिकारी गोदामों पर आने वाले ट्रकों से गेहूं की उतार जल्द से जल्द सुनि

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 02:01 AM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 02:01 AM (IST)
गेहूं की अनलोडिंग शीघ्र कराए एफसीआई : कमिश्नर
गेहूं की अनलोडिंग शीघ्र कराए एफसीआई : कमिश्नर

गोरखपुर : भारतीय खाद्य निगम के अधिकारी गोदामों पर आने वाले ट्रकों से गेहूं की उतार जल्द से जल्द सुनिश्चित कराएं। इसके साथ ही खाद्य विभाग के अधिकारी गेहूं खरीद में तेजी लाने के लिए प्रयास और तेज करें। मंडलायुक्त अनिल कुमार ने गुरुवार की शाम बैठक में अधिकारियों को इस संबंध में कई निर्देश दिए। उधर, डिप्टी आरएमओ आरपी पटेल के निरीक्षण में एफसीआई के गोदाम पर ट्रकों की लाइन लगी मिली। उन्होंने भी गोदामों पर गेहूं उतार में तेजी लाने के लिए कहा है।

loksabha election banner

कैंप कार्यालय पर गेहूं खरीद की समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने कहा कि गेहूं खरीद में किसी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्रय केंद्र पर आने वाले किसानों से शत प्रतिशत गेहूं की खरीद की जाए। उन्होंने सभी क्रय एजेंसियों को केंद्रों पर व्यवस्था मुकम्मल करने के निर्देश दिए। कहा कि सभी एजेंसियों के प्रभारी समन्वय बनाकर अधिक से अधिक गेहूं खरीद करना सुनिश्चित कराएं। पीसीएफ अधिकारियों को उन्होंने और अधिक मेहनत करने को कहा है। इसके अलावा एफसीआई के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो गाड़िया गोदाम पर जा रही हैं, उनका उतार शीघ्र कराया जाए। इस अवसर पर आरएफसी देश राज यादव, आरएमओ, डिप्टी आरएमओ एवं पीसीएफ आदि क्रय एजेंसियों के अधिकारी मौजूद रहे।

इनसेट

गोदाम पर खड़े मिले ट्रक

गोरखपुर : जिला खाद्य विपणन अधिकारी आरपी पटेल ने गुरुवार को कई क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान एफसीआई के गीडा स्थित गोदाम पर पता चला कि बुधवार को वहां गेहूं लदे 34 ट्रक पहुंचे थे, जिसमें से महज 24 ट्रक ही खाली हो सके। नौ गाड़ियों से अभी भी गेहूं की उतार संभव नहीं हो पाई थी। उन्होंने वहां मौजूद कर्मचारियों से गेहूं की उतार तेज कराने को कहा। इसके अलावा खाद्य विभाग के पिपरौली, पीसीएफ के कालेसर, विपणन के सहजनवां, पाली केंद्रों पर गेहूं की खरीद सुचारू मिलने पर उन्होंने संतोष जताया। उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारियों को सभी किसानों से शत प्रतिशत गेहूं की खरीद सुनिश्चित कराने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.