Move to Jagran APP

दीये की लौ ने दी शहादत को सलामी

गोरखपुर : दैनिक जागरण के अभियान 'एक दीया शहीदों के नाम' के तहत अनेक जगह लोगों ने असंख्य दीप जलाकर अम

By Edited By: Published: Sun, 23 Oct 2016 02:37 AM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2016 02:37 AM (IST)
दीये की लौ ने दी शहादत को सलामी

गोरखपुर : दैनिक जागरण के अभियान 'एक दीया शहीदों के नाम' के तहत अनेक जगह लोगों ने असंख्य दीप जलाकर अमर शहीदों को सम्मान दिया। दैनिक जागरण के तत्वावधान में शनिवार को जेल रोड, बिछिया स्थित अमर शहीद शिव सिंह क्षेत्री की प्रतिमा के समक्ष के बड़ी संख्या में नागरिकों ने पहुंचकर एक दीया शहीदों के नाम जलाया। इस दौरान वातावरण भारत माता के जयघोष से गूंज उठा।

loksabha election banner

कार्यक्रम की शुरुआत पार्षद चंद्रभान प्रजापति ने एक दीया जलाकर की। इसके बाद बड़ी संख्या में लोगों ने दीप जलाया। प्रतिमा के सामने व चबूतरे पर चारों तरफ सैकड़ों दीये जलाए गए। दीप जले तो छटा देखने लायक थी। जगमग-जगमग दीपों से शहीद स्थल रोशन था। राहगीरों ने भी रुककर शहीदों के सम्मान में एक दीया जलाया और उनके प्रति अपनी आस्था व श्रद्धा प्रकट की। कार्यक्रम में सनरोज संस्थान के विवेक अस्थाना भी अपनी टीम के साथ पहुंचे और दीया जलाकर शहादत को सलाम किया। देश दीपक, सुमित रावत, अतुल मिश्रा, प्रद्युम्न यादव, विद्या सागर, आयुषी सिंह, दिलजीत कौर, सोनाली सिंह विसेन, अवनीश सिंह, पार्षद संजय सिंह, अक्षैयवर कन्नौजिया, राजपति यादव, संतोष तिवारी, नागेंद्र ंिसह, उमेश यादव, हरीश श्रीवास्तव, संतोष श्रीवास्तव, अनुज कुमार श्रीवास्तव, अशोक श्रीवास्तव, रामदरश यादव, अनिल यादव, नर्वदेश्वर प्रजापति, अनिल सिंह, रवि सिंह, अशोक तिवारी, गुनगुन तिवारी व गोपाल तिवारी आदि उपस्थित थे।

-------------------

चलते रहना चाहिए सिलसिला

दीपावली पर शहीदों के नाम एक दीये का जो अभियान दैनिक जागरण ने शुरू किया है, उसकी जितनी भी तारीफ की जाए, कम है। हमारे जवान एक नहीं हजार दीये के हकदार हैं। दीये जलाने का सिलसिला थमना नहीं चाहिए, लगातार चलना चाहिए।

-चंद्रभान प्रजापति, पार्षद जंगल तुलसीराम पूर्वी

-------------

दीये का अभियान स्वागत योग्य

सैनिक जब सीमा पर घुप्प अंधेरे में दुरूह ड्यूटी करते हैं तब जाकर हमारे घर रोशन होते हैं। हमें इस बात को अपने जेहन से कभी निकलने नहीं देना चाहिए। ऐसे में इस बार की दीपावली में एक दीया शहीदों के नाम करने का अभियान स्वागत योग्य है।

विवेक अस्थाना, निदेशक, सनरोज संस्थान

--------------

सुकून देने वाला है दीया अभियान

इस दीपावली एक दीया शहीदों के नाम सुकून देने वाला अभियान है। सभी को अभियान का हिस्सा जरूर बनना चाहिए। शहीद शिव सिंह क्षेत्री की प्रतिमा पर दीप जलाने के बाद इस सुकून का अहसास हुआ।

-अक्षैयवर कन्नौजिया, नागरिक बिछिया

--------------

शहीदों के परिजनों का बढ़ेगा हौसला

इससे शहीदों के परिवार वालों का हौसला बढ़ेगा। यह सिर्फ एक दीया नहीं है, बल्कि एक संदेश है शहीदों के सम्मान का। यह कोई साधारण दीये नही हैं, यह वह दीये हैं जो शहादत की याद दिलाकर देश को सुरक्षित रखने की सीख देते हैं।

-हरीश श्रीवास्तव, नागरिक बिछिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.