Move to Jagran APP

आखिर इस सड़क पर कोई कैसे चले

गोरखपुर: इस तस्वीर को देखिए। यह किसी गांव-देहात की नहीं बल्कि महानगर के वार्ड नंबर 19 जंगल नकहा की म

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 02:03 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 02:03 AM (IST)
आखिर इस सड़क पर कोई कैसे चले

गोरखपुर: इस तस्वीर को देखिए। यह किसी गांव-देहात की नहीं बल्कि महानगर के वार्ड नंबर 19 जंगल नकहा की मुख्य सड़क है। यही हालत कमोवेश अन्य सड़कों की है। सामान्य दिनों में इस पर नहीं चला जाता, बारिश में तो यह लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। जलजमाव के बीच गढ्डों का पता नहीं चला रहा और अनियंत्रित होकर वाहन लिए चालक पलट जा रहे हैं। अब तक कई स्कूटर, मोटर साइकिल चालक, सवार गिरने से घायल हो चुके हैं।

loksabha election banner

पार्षद राज कुमार यादव कहते हैं कि स्प्रिंगर बाल स्थली से राहुल लेन तक शास्त्री नगर व विकास नगर को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण की फाइल महापौर व नगर आयुक्त के अनुमोदनोपरांत मंडलायुक्त कार्यालय में अवस्थापना निधि से स्वीकृति के लिए गई है। स्वीकृत होने के बाद निर्माण शुरू हो जाएगा।

अध्यापक सौम्या गोयल कहती हैं कि यहां सबसे बड़ी समस्या जलनिकासी की है। लोगों के घरों का गंदा पानी सड़क पर बहता है, बारिश होने पर तो घुटने भर से अधिक पानी लगता है। इस समस्या का स्थायी समाधान किया जाना चाहिए।

डा. आशुतोष मिश्र कहते हैं कि जिम्मेदार अधिकारियों को यहां का निरीक्षण करना चाहिए। नगर निगम में टैक्स की अदायगी करने के बाद भी लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। टैक्स लेने के बाद भी सुविधा न देना न्यायसंगत नहीं है।

एलआईसी हाउसिंग के ब्रांच मैनेजर पवन श्रीवास्तव कहते हैं कि जलनिकासी के लिए नाले-नालियों का निर्माण कराया जाए। बारिश होने पर घरों से वाहन निकालना मुश्किल होता है। एक दिन कार पानी में बंद हो गयी, जिसे सर्विस सेंटर से आए मिस्त्री ने ठीक किया।

संध्या पाठक कहती हैं कि जलभराव मच्छरों की उत्पत्ति के स्थल बने हुए हैं। बड़ी संख्या में मच्छरों के लार्वा जलजमाव में है। जलजमाव स्थलों पर दवा का छिड़काव न किया गया तो बीमारी फैल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.