Move to Jagran APP

अवेद्यनाथ की मूर्ति स्थापना में आएंगे मोदी :योगी

गोरखपुर: बाइस जुलाई, गोरखपुर के लिए ऐतिहासिक साबित होने वाला है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

By Edited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 01:16 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 01:16 AM (IST)
अवेद्यनाथ की मूर्ति स्थापना में आएंगे मोदी :योगी

गोरखपुर:

loksabha election banner

बाइस जुलाई, गोरखपुर के लिए ऐतिहासिक साबित होने वाला है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आएंगे। वे गोरखनाथ मंदिर स्थित महंत अवेद्यनाथ की मूर्ति की स्थापना कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसी दिन खाद कारखाने के साथ उसी परिसर में एम्स का भी शिलान्यास कर सकते हैं।

ये बातें गोरक्षपीठाधीश्वर एवं सासद योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को पत्रकारवार्ता में कही। बताया, एम्स के बारे में आई केंद्रीय टीम ने प्रशासन, फर्टिलाइजर कार्पोरेशन आफ इंडिया और पर्यावरण विभाग से कुछ कागजात मांगे हैं। इनके मिलने के बाद ही कोई मुकम्मल निर्णय होगा। जो होना होगा, चंद दिनों में हो जाएगा।

----------

दो दिवसीय शंखाढाल

भंडारा शनिवार से

गोरखपुर: नाथ संप्रदाय की परंपरा के अनुसार गोरखनाथ मंदिर में शनिवार से दो दिवसीय शंखाढाल भंडारा आयोजित है। बकौल योगी नाथ पंथ की परंपरा में इस कर्मकांड के बाद ही किसी मूर्ति की स्थापना होती है। महंत अवेद्यनाथ की मूर्ति स्थापना के मद्देनजर ये कार्यक्रम तय है।

इस दौरान कई और कार्यक्रम होंगे। मसलन शनिवार को सूबे के राज्यपाल राम नाईक यहां आएंगे। वे दिन करीब 10 बजे गुरु श्री गोरक्षनाथ कालेज आफ नर्सिग का शुभारंभ करेंगे। यह गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध पहला कालेज होगा जो बीएससी नर्सिग एवं पोस्ट बीएससी नर्सिग की डिग्री देगा।

इसी क्रम में 'नाथ पंथ: साधना एवं दर्शन' विषय पर शनिवार और रविवार को गोष्ठी भी होगी। रविवार की गोष्ठी के मुख्य अतिथि केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री प्रो.रामशंकर कठेरिया होंगे।

दो जुलाई को शाम 4 से रात नौ बजे तक दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में भजन संध्या का भी कार्यक्रम है। प्रेमी जन इसमें राकेश श्रीवास्तव, रीता श्रीवास्तव, डा.विजय कपूर, अशोक पांडेय, ममता शर्मा, मनोज गुप्ता, डा.शरद मणि त्रिपाठी, नंदू मिश्रा, बीके सिंह, उमेश मिश्रा और चेता सिंह के भजनों का आनंद ले सकते हैं।

--------

बिहार एवं यूपी की सरकारें फ्लाप

गोरखपुर:जद यू एवं सपा के गठबंधन के बारे में योगी ने कहा, बिहार एवं यूपी की सरकारें कुशासन का पर्याय हैं। दोनों जगह जंगलराज है। दोनों अपनी नाकामी छिपाने के लिए बेवजह के मुद्दे तलाश रहे हैं। सूबे में दोनों के गठबंधन का कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

मथुरा के जवाहरबाग की घटना में संघ की संलिप्तता के बारे में पूछे जाने पर कहा,सपा सीबीआई जांच होने दे सच सामने आ जाएगा। वैसे भी सच क्या है। रामबृक्ष को किसका संरक्षण था, उसकी वजह क्या थी, इससे सब वाकिफ हैं। भाजपा अपने मुद्दों से भटक चुकी है, अखिल भारत ¨हदू महासभा के इस आरोप के बाबत उनका कहना है मौजूदा समय में महासभा का कोई वजूद नहीं। लिहाजा उनके लोगों के आरोपों का कोई मतलब नहीं।

--------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.