Move to Jagran APP

लूट की घटना का अल्पीकरण कर मुश्किल में पड़े थानेदार

जागरण संवाददात, गोरखपुर लूट की घटना का अल्पीकरण कर छिनैती दर्ज करने पर मुंडेरवा, बस्ती के थानेद

By Edited By: Published: Wed, 04 May 2016 01:42 AM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 01:42 AM (IST)
लूट की घटना का अल्पीकरण कर मुश्किल में पड़े थानेदार

जागरण संवाददात, गोरखपुर

loksabha election banner

लूट की घटना का अल्पीकरण कर छिनैती दर्ज करने पर मुंडेरवा, बस्ती के थानेदार मुश्किल में पड़ गए हैं। दैनिक समीक्षा में घटना का अल्पीकरण करने का तथ्य सामने आने के बाद आइजी हरिराम शर्मा ने मामले की सीओ से प्रारंभिक जांच कराने का आदेश दिया है। एसपी बस्ती को पंद्रह दिन के अंदर उन्होंने जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना अंतर्गत हुसेमऊ गांव निवासी रामचंद्र चौधरी के साथ दो मई को क्षेत्र में तुर्कवलिया गांव के पास लूट हुई थी। उस समय वह साइकिल से घर जा रहे थे। बाइक सवार बदमाशों ने असलहे के बल पर उनको रोककर दस हजार रुपये लूट लिया था। घटना की सूचना मिलने पर मुंडेरवा थानेदार मौके पर पहुंचे थे। थानेदार, घटना को लूट की बजाय छिनैती माना। उनके निर्देश पर इस मामले में छिनैती का ही मुकदमा भी दर्ज हुआ।

जोन में हुई घटनाओं की मंगलवार की देर शाम दैनिक समीक्षा करने के दौरान आइजी का ध्यान इस प्रकरण की तरफ गया। इस घटना में छिनैती का मुकदमा दर्ज किए जाने को उन्होंने गलत मानते हुए पुलिस अधीक्षक बस्ती को पत्र लिखकर इसे आपत्तिजनक मानते हुए प्रकरण की सीओ से जांच कराने का निर्देश दिया। पत्र में गैर सर्किल के सीओ को जांच अधिकारी नियुक्त करने का खासतौर से निर्देश दिया गया है। साथ ही यह भी पूछा गया है कि पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी घटनास्थल का निरीक्षण किया था कि नहीं? यदि किया था तो किसी तिथि व समय पर और यदि नहीं, तो क्यों?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.