Move to Jagran APP

आजम बोले- मैं वापस चला जाऊंगा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: सर्किट हाउस पहुंचते ही प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मो. आजम खां को गुस्स

By Edited By: Published: Wed, 04 May 2016 01:32 AM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 01:32 AM (IST)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: सर्किट हाउस पहुंचते ही प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मो. आजम खां को गुस्सा आ गया। कौमी सलामती कौंसिल के कार्यक्रम में मंगलवार को हिस्सा लेने पहुंचे आजम खां के स्वागत में हुई नारेबाजी, अव्यवस्थित भीड़ की धक्का मुक्की ने उनकी नाराजगी बढ़ा दी। उन्होंने यहां तक कहा कि ऐसा ही रहा तो मैं वापस चला जाऊंगा। स्वागत में बुके लेकर आगे बढ़े लोगों को झटक कर झल्लाए आजम सीधे कमरे में चले गए। दरअसल भीड़ में से कुछ ने आजम-जफर अमीन डक्कू जिंदाबाद के नारे लगाए तो कुछ ने जवाब में मुलायम-अखिलेश जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। आजम खां को यह हरकत शायद नागवार लगी।

loksabha election banner

-----------

होर्डिग में मुलायम-अखिलेश नहीं, सपाई नाराज

महानगर के चौराहों-सड़कों पर सलामती कौंसिल के कार्यक्रम के होर्डिग-बैनर पर सपाइयों ने सवाल खड़ा कर दिया है। होर्डिग में कैबिनेट मंत्री मो. आजम खां के साथ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फोटो नहीं होने को लेकर सपाइयों में नाराजगी दिखी। सपाइयों का कहना है कि बेशक यह कार्यक्रम निजी है लेकिन कैबिनेट मंत्री के साथ फोटो जरूरी थी। इसलिए भी कि आयोजक भी सपा से जुड़े हैं और मंत्री तो प्रदेश सरकार के हैं। इसे लेकर सपा के भीतर चल रहे विरोध के स्वर का आभास शायद कैबिनेट मंत्री को सुबह ही हो गया था। माना जा रहा है कि अचानक उनके कार्यक्रम में हुई तब्दीली भी इसी का नतीजा था। उन्होंने कार्यक्रम आयोजक जफर अमीन डक्कू और आसिफ जमा के आवास पर जाने का कार्यक्रम रद कर दिया था। हालांकि यहां मान मनौव्वल के बाद वह मान गए और रात में दोनों सपा नेताओं के घर गए। कार्यक्रम में तब्दीली की सूचना मंगलवार को सुबह जिला प्रशासन को मिली थी। पहले के निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक आजम खां को सर्किट हाउस से डक्कू और आसिफ जमां के आवास पर जाना था और फिर उसके बाद सम्मान समारोह व मुशायरा के कार्यक्रम स्थल इस्लामियां कालेज पहुंचना था। आजम खां रात में 9.10 बजे आसिफ जमां के घर गए और वहां लगभग 45 मिनट रहे। उसके बाद डक्कू के घर गए और बीस मिनट ठहरे। सपा महिला सभा की जिलाध्यक्ष बिंदा देवी कहती हैं कि होर्डिग पर नेताजी की भी फोटो होती तो अच्छा था। यह किस कारण से नहीं है आयोजक जानें लेकिन इतना जरूर है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को निराशा हुई है। सपा के पूर्व जिला प्रवक्ता कालीशंकर यादव ने कहा कि कैबिनेट मंत्री का गोरखपुर में जोरदार स्वागत है लेकिन आयोजकों को राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष की फोटो जरूर लगानी चाहिए थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.